धर्मस्थल के पास अतिक्रमण हटाने पहुंचा निगम का अमला, लोगों ने किया हंगामा

नगर निगम के कर्मचारियों से झूमाझटकी

By: Rohit verma

Published: 12 Jul 2021, 01:13 AM IST

भोपाल. शाहपुरा के बी सेक्टर में रविवार को नगर निगम का अतिक्रमण अमला एक धर्म स्थल के नाम पर शेड लगाकर किए जा रहे अवैध कब्जे को हटाने पहुंचा। इसकी जानकारी लगते ही आसपास के लोग जमा हो गए और हंगामा करते हुए कार्रवाई का विरोध करने लगे। कुछ समय में भाजपा और कांग्रेस नेता भी मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलने पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा और लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुए। आखिरकार अमले को वहां से लौटना पड़ा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शाहपुरा के बी सेक्टर में सड़क किनारे एक पुराना धार्मिक स्थल है। इसी आसपास कुछ लोगों ने लोहे के जाल और शेड का निर्माण कर अतिक्रमण कर लिया है। इसकी वजह से कुछ रहवासियों को वाहन निकलने में परेशानी हो रही है। शिकायत के बाद रविवार सुबह नगर निगम का अमला कब्जे को हटाने पहुंचा था। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग घरों से निकलकर बाहर आ गए और निगम के कर्मचारियों से झूमाझटकी करने लगे। चूनाभट्टी और शाहपुरा थाने से पुलिस बल को मौके पर बुलाया। इस दौरान भाजपा नेता धु्रवनारायण सिंह और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा भी कार्यकर्ताओं के साथ वहां पहुंच गए। उन्होंने भी कार्रवाई का विरोध किया।

चंद्रशेखर तिवारी पर मारपीट का आरोप
शाहपुरा थाना प्रभारी महेंद्र मिश्रा ने बताया कि नगर निगम में अतिक्रमण की शिकायत करने वाली फरियादी स्वयंवरा चौधरी ने पड़ोस में रहने वाली साधना सिंह के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई है। साधना सिंह के खिलाफ मारपीट गाली-गलौज की रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं, स्वयंवरा चौधरी ने चंद्रशेखर तिवारी पर भी मारपीट का आरोप लगाया है, जिसकी जांच की जा रही है। तिवारी पर अभी मामला दर्ज नहीं हुआ है।

हवलदार और आरक्षक लाइन अटैच
इस मामले में लापरवाही बरतने पर हवलदार गौरव कुमार एवं आरक्षक लक्ष्मीनारायण को लाइन अटैच किया गया है।

Rohit verma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned