scriptCouncilors' campaign race in mp | MP Chunav 2022- बड़े वार्ड वाले प्रत्याशियों को और ज्यादा जतन करना होगा | Patrika News

MP Chunav 2022- बड़े वार्ड वाले प्रत्याशियों को और ज्यादा जतन करना होगा

पार्षदों के प्रचार की दौड़: 13 दिन में रोजाना औसत 1544 मतदाताओं तक पहुंचने का लक्ष्य

भोपाल

Published: June 23, 2022 09:15:29 am

भोपाल@देवेंद्र शर्मा

नगर निगम चुनाव में शहर के 85 वार्डों की चुनावी लड़ाई जीतने मैदान में उतरे पार्षद प्रत्याशी को बचे हुए 13 दिन में औसत 1544 मतदाताओं तक पहुंचने के लिए काम करना होगा। यदि वे ऐसा कर पाए तो मतदान के एक दिन पहले तक यानी पांच जुलाई तक अपना प्रचार पूरा कर लेंगे। हर मतदाता तक अपनी बात पहुंचाने वाला ही मैदान मारेगा।

mp_local_election_tension.jpg

इन वार्डों की डगर कठिन
- वार्ड 83 सनखेड़ी में 26 हजार 271 मतदाता हैं। ये शहर के बड़े वार्डों में है। यहां के प्रत्याशी को रोजाना 2020 मतदाताओं तक पहुंचना होगा।

- वार्ड 79 नबीबाग में 23 हजार 898 मतदाता हैं। यहां के प्रत्याशी को 1838 मतदाताओं तक रोजाना पहुंचना होगा।

- वार्ड 73 भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल में 24 हजार 137 मतदाता हैं। यहां के प्रत्याशी को रोजाना 1856 मतदाताओं तक पहुंच बनाना होगी।

- वार्ड 75 बडवई में 25 हजार 550 मतदाता हैं। यहां के प्रत्याशी को रोजाना 1965 मतदाताओं से मिलना होगा।

- वार्ड 68 अयोध्या में 25,056 मतदाता हैं। यहां प्रत्याशी को रोजाना 1927 मतदाताओं से मिलना होगा।

यहां के प्रत्याशियों को कुछ राहत
- वार्ड 50 गुलमोहर में 13 हजार 11 मतदाता ही हैं। यहां के प्रत्याशी को 1000 मतदाताओं तक पहुंचना होगा।

- वार्ड 58 कस्तूरबा में 13 हजार 406 मतदाता हैं। यहां के प्रत्याशी को भी 1031 मतदाताओं से रोजाना मिलने की योजना बनाना होगी।

- वार्ड 3 भौंरी में महज 11 हजार 183 मतदाता ही है। यहां के प्रत्याशी को रोजाना 860 मतदाताओं से मिलना होगा।

- वार्ड 31 छत्रपति शिवाजी वार्ड में 13 हजार 711 मतदाता है। यहां के प्रत्याशी को रोजाना 1054 मतदाताओं तक पहुंचना होगा।

चुनावी आंकड़े
- 17 लाख छह हजार 637 मतदाता हैं।
- 85 वार्डों में मिलाएं तो इसका औसत 20 हजार 78 निकलता है।
- 13 दिन ही बचे हैं प्रचार पूरा करने के।
पार्षद प्रत्याशी को हर मतदाता से मिलना जरूरी होता है। वार्ड का मामला होने से लोग सीधे जुड़ाव महसूस करते हैं। ऐसे में हर मतदाता तक पहुंचे ऐसी योजना बनाना चाहिए।
- महेश मकवाना, पूर्व पार्षद
कम समय है, लेकिन वार्ड में हर मतदाता तक प्रत्याशियों को जरूर पहुंचना चाहिए। यही जीत का मंत्र भी है। कई बार मतदाता से सीधे संपर्क नहीं का नुकसान भी हो जाता है।
- मोहम्मद सऊद, पूर्व पार्षद

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Udaipur Murder Case: पूरे देश में तनाव का माहौल, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- CM Ashok Gehlot, देखें Video...Udaipur : उदयपुर में आगजनी-पत्थरबाजी, इंटरनेट बंद, कर्फ्यू लगाया, पूरे राज्य में अलर्टUdaipur में नूपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट करने पर युवक की गला काटकर हत्या, सोशल मीडिया पर जारी किया वीडियोMaharashtra Political Crisis: पुत्र और प्रवक्ता बालासाहेब के शिवसैनिकों को बोल रहे भैंस-कुत्ता, उद्धव ठाकरे की अपील का एकनाथ शिंदे ने दिया जवाबPunjab: सीएम भगवंत मान का ऐलान, अग्निपथ के खिलाफ विधानसभा में लाएंगे प्रस्ताव, होगा किसान आंदोलन जैसा विरोध!Maharashtra Political Crisis: जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे देवेंद्र फडणवीस, इस मुद्दे पर हो सकती है चर्चाMaharashtra: ईडी ने शिवसेना नेता संजय राउत को फिर भेजा समन, जमीन घोटाले के मामले में 1 जुलाई को पेश होने के लिए कहाEoin Morgan Retirement: 35 की उम्र में संन्यास लेने वाले Eoin Morgan ने क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए बनाए गए 5 खास रिकॉर्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.