सेना की गुप्त जानकारियां पाकिस्तानी युवती को देने वाला क्लर्क 26 तक रिमांड पर

सेना की गुप्त जानकारियां पाकिस्तानी युवती को देने वाला क्लर्क 26 तक रिमांड पर

Sunil Mishra | Publish: May, 18 2019 07:38:23 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

पुलवामा अटैक और एयर स्ट्राइक के बाद भी बाहर भेजी सामरिक जानकारियां

 

भारतीय सेना से जुड़ी अतिसंवेदनशील, सामरिक महत्व की जानकारियां देश विरोधी ताकतों को उपलब्ध कराने के आरोप में गिरफ्तार सेना के क्लर्क अविनाश कुमार को एटीएस ने शुक्रवार को भोपाल की जिला अदालत में पेश किया।

अदालत ने उसे 26 मई तक के लिए जांच एजेंसी को रिमांड पर सौंप दिया है। आरोपी की अब तक पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह भारतीय सेना से जुड़ी अतिसंवेदनशील, सामरिक महत्व की जानकारियां करीब 2 साल से शेयर कर रहा था।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा अटैक, बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद भी सेना की गुप्त जानकारी अविनाश कुमार ने बाहर भेजी है। इन जानकारियों के बदले अविनाश कुमार के खाते में कई बार बड़ी रकम बाहर से आई है। सूचना के बदले मोटी रकम अविनाश खुद के और अपने साथियों के खातों के जरिए ले रहा था।

 

देशद्रोह के तहत एटीएस ने दर्ज किया केस

अविनाश के खिलाफ एटीएस ने देशद्रोह का केस दर्ज किया है। एटीएस ने अविनाश को शुक्रवार को भोपाल की जिला अदालत के मजिस्ट्रेट श्याम सुन्दर झा की अदालत में पेश किया। एटीएस की तरफ से अदालत में बताया गया कि सेना और आईबी के शीर्ष अधिकारियों के सामने अविनाश से पूछताछ की गई है।

पाकिस्तानी महिला जासूस, रैकेट को खंगालेगी एटीएस

एटीएस को जानकारी मिली कि अविनाश महिला पाकिस्तानी जासूस को जानकारियां शेयर करता था। एटीएम जासूस की गिरफ्तारी, पूरे रैकेट की जानकारी के संबंध में एटीएस उससे पूछताछ करेगी। अब तक कितनी रकम उसका खाते में आई इसका खुलासा जांच एजेंसी ने नहीं किया है। बैंक डिटेल भी निकाली जा रही है।

वाट्सअप-वीडियो चैट के जरिए जानकारी बेची

अविनाश ने वाट्सअप एप्लीकेशन और वीडियो चेट के जरिए इन जानकारियों को देश विरोधी ताकतों को बेचा है। मूलत: बिहार के वैशाली जिले का रहने वाला अविनाश कुमार सेना के महू मुख्यालय की बिहार रेजीमेंट दसवी बटालियन में नायक क्लर्क के रूप में पदस्थ था। महिला पाकिस्तानी जासूस प्रिशा अग्रवाल के जरिए जानकारी बाहर भेजी गई है।

इनका कहना...

पुलिस ने उसे रिमांड पर लिया है। अभी तक की पूछताछ में उसने बताया कि सेना से जुड़ी गोपनीय जानकारियां शेयर करता था।

कैलाश मकवाना, एडीजी एंटेलीजेंस

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned