Court Order : ऑफिसर व पत्नी के हत्यारे को दोहरी उम्र कैद, बेटी बोली- काश! पापा हमारी बात मान गए होते

Court Order : ऑफिसर व पत्नी के हत्यारे को दोहरी उम्र कैद, बेटी बोली-  काश! पापा हमारी बात मान गए होते

KRISHNAKANT SHUKLA | Updated: 14 Aug 2019, 10:07:25 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

  1. Court Order : ऑफिसर व पत्नी के हत्यारे को दोहरी उम्र कैद
  2. रिटायर्ड एयरफोर्स ऑफिसर व पत्नी के हत्यारे नौकर को दोहरी उम्र कैद
  3. उधार की रकम वापस मांगने पर की थी हत्या
  4. बेटी से मिली थी पुलिस को बड़ी लीड
  5. काश! पापा हमारी बात मान गए होते

भोपाल. अवधपुरी इलाके में लूट की नीयत से रिटायर्ड एयरफोर्स ऑफिसर जीके नायर और उनकी रिटायर्ड नर्स पत्नी गोमती नायर की घर में निर्मम हत्या ( Ruthless killing ) करने वाले नौकर राजू धाकड़ को अदालत ने दोहरी उम्र कैद व दो हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई ( Sentenced )।

अपर सत्र न्यायाधीश चन्द्र मोहन उपाध्याय ने यह फैसला सुनाया ( court judgement )। फैसले के दौरान वृद्ध दंपती की बेटी प्रियांका अन्य परिजनों के साथ कोर्ट रूम में मौजूद थीं।

 

MUST READ : Monsoon Alert : बंगाल की खाड़ी में सिस्टम हुआ मजबूत, 24 घंटे में बेहद भारी बारिश की चेतावनी

 

जिला अभियोजन अधिकारी राजेन्द्र उपाध्याय ने बताया कि मूलत: हीरा नगर ग्वालियर का रहने वाला राजू धाकड़ घटना के कुछ दिन पूर्व नर्मदा वेली अवधपुरी निवासी जीके नायर के घर नौकरी करने आया था। 8 मार्च 2018 को राजू ने जीके नायर व उनकी पत्नी की निर्मम हत्या कर दी थी।

इसके बाद घर में रखे नगदी व जेवर लूट कर भाग गया था। 9 मार्च 2018 को पड़ोसी की सूचना पर पुलिस ने वृद्ध दम्पती को लहू लुहान हालत में मृत पाया था। अगले रोज पुलिस ने राजू को दबोच लिया था। जीके नायर 2005 में एयरफोर्स से वारंट ऑफिसर पद से रिटायर हुए थे।

 

MUST READ : Raksha bandhan song mp3 : राखी पर ये 10 गाने जो आज भी हैं सदाबहार, देखें गानों की पूरी लिस्ट

 

 

लगवाई नौकरी, खुलवाया ब्यूटी पार्लर

जीके नायर ग्वालियर में पदस्थापना के दौरान उषा नाम की महिला को घर के काम पर रखा था। उषा की दो बेटियां आशा व आरती थीं। मां के नहीं आने पर उषा-आरती नायर के घर पर काम करने आती थी। आरती की शादी राजू से हुई थी। तब नायर ने शादी में आर्थिक मदद की थी।

2014 में जीके नायर नर्मदा ग्रीन वैली कॉलोनी खजूरी कला में शिफ्ट हो गए। नायर ने अपने मित्र से कहकर भेल में ठेका श्रमिक में उसकी नौकरी लगवा दी। साथ ही आरती को ब्यूटी पार्लर भी खुलवाया था।

 

MUST READ : Raksha bandhan 2019 : इस बार राखी का त्योहार रहेगा खास, जानिए शुभ मुहूर्त

 

उधार की रकम वापस मांगने पर की थी हत्या

पूछताछ में राजू ने कबूला था कि वृद्ध दम्पती से उसने रुपए उधार लिए थे। वे रकम वापस मांग रहे थे। रकम वापिस नहीं करना पड़े और दोनों की हत्या कर घर में रखी नगदी और जेवरात लूटने की नीयत से उसने चाकू से वार कर वृद्ध दंपत्ति की हत्या कर दी थी।

बेटी से मिली थी पुलिस को बड़ी लीड

हत्याकांड में राजू की भूमिका को लेकर बड़ी लीड नायर की बेटी प्रियंका से मिली थी। प्रियंका ने अवधपुरी थाना प्रभारी को बताया था कि नौकर राजू शातिर प्रवृत्ति का है। घर में रखे जेवर और अन्य सामान की जानकारी केवल राजू को ही थी।

 

MUST READ : Train Enquiry : भारी बारिश ने रद्द कराईं 50 से अधिक ट्रेनें, यात्रियों ने झेली मुसीबत

 

काश! पापा हमारी बात मान गए होते

प्रियंका ने बताया कि राजू का चरित्र ठीक नहीं था। मैंने खुद पापा को कई बार कहा था कि इसे हटा दीजिए। लेकिन पापा को उस पर बहुत भरोसा था। उसे बेटे की तरह मानते थे। वह उनके साथ फैमली मेंबर की तरह रह रहा था। इसके बाद उसे हटाकर पापा ने दूसरी नौकरानी को घर पर रख लिया। इसको लेकर वो दुश्मनी रखता था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned