अदालत ने जमानत अर्जी की खारिज, भ्रष्टाचार के आरोपी चीफ मैनेजर को जेल

अदालत ने जमानत अर्जी की खारिज, भ्रष्टाचार के आरोपी चीफ मैनेजर को जेल

Sunil Mishra | Publish: Aug, 16 2019 06:58:53 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

अदालत ने जमानत अर्जी की खारिज

भ्रष्टाचार और दस्तावेजों में कूट रचना के मामले में अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक मारवाडी रोड शाखा के चीफ बैंक मैनेजर रहे राजेश चोटानी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। विशेष सत्र न्यायाधीश सीबीआई आलोक अवस्थी ने राजेश चोटानी की ओर से पेश जमानत अर्जी खारिज करते हुए यह आदेश दिया है।

वर्ष 2014 के दौरान राजेश चोटानी पंजाब नेशनल बैंक के मारवाडी रोड शाखा में चीफ बैंक मैनेजर के पद पर पदस्थ थे। राजेश चोटानी ने पद का दुरुपयोग करते हुए मेसर्स स्वास्तिक इंटरप्राजेज की कैश क्रेडिट लिमिट चार करोड़ रुपए स्वीकृत कर दी थी। कोयले का व्यापार करने वाली फर्म के स्टॉक की वास्तविक जांच किये बिना, कृषि भूमि को व्यवसायिक भूमि दर्शाकर फर्म की कैश क्रेडिट लिमिट चार करोड़ की गई थी।

शिकायत मिलने पर सीबीआई ने राजेश चोटानी, फर्म के मालिक माधव बैरागी सहित चार अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। बैंक की विभागीय जांच में भी चोटानी को कदाचरण का दोषी पाया गया था। सीबीआई ने मामले में चोटानी के खिलाफ चालान पेश किया। नोटिस की सूचना पर चोटानी ने वकील के साथ अदालत पहुंचकर जमानत अर्जी पेश की जिसे अदालत ने अस्वीकार कर दिया। अदालत अगली सुनवाई में आगामी कार्रवाई तय करेगी।

करंट लगने से महिला की मौत

एक महिला की करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। यह मामला बिलखिरिया थाना क्षेत्र का है। पुलिस के मुताबिक यशोदाबाई (50) पत्नी बच्चू सिंह ग्राम सागौनी कला में रहती थी। मंगलवार सुबह करीब 11 बजे वह कपड़े धोने के बाद खिड़की पर सूखने के लिए लटका रही थी। इसी बीच पास में लगे बिजली के मीटर से उनका हाथ टच हो गया, जिससे करंट लगने से उनकी मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned