3 मई तक पूरी तरीके से नियंत्रित होगा 'कोरोना वायरस'....जानिए कैसे

कोरोना वायरस के लिए सरकार हर जरूरी उपाय कर रही है............

By: Ashtha Awasthi

Updated: 23 Apr 2020, 05:26 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। यहां पर अब तक यहां कोरोना वायरस के कुल 1592 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें 80 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 148 लोग ठीक हो चुके हैं। मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर जिला है, जहां कोरोना वायरस के कुल 945 मामले सामने आ चुके हैं। यहां बुधवार को जांच में 26 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इसके बाद अब इंदौर जिले में 945 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं। आपको बता दें कि शिवराज सरकार में मंत्री बनाए गए नरोत्तम मिश्रा के पास गृह और स्वास्थ्य विभाग (Health Department) का जिम्मा है।

coronavirus : छह दिन पहले ससुराल आई महिला के पीहर पक्ष के सदस्य कोरोना पॉजीटिव, एक दर्जन लोगों की जांच

नियंत्रित होगा 'कोरोना वायरस'

पद को मिलने के बाद उन्होंने दावा किया है कि 3 मई तक प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोक लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भोपाल में बुधवार से लॉकडाउन में रिलैक्सेशन देना शुरू कर दिया गया है।

इतना ही नहीं शहर के प्रोफेसर कॉलोनी में बुधवार लॉकडाउन में छूट दी गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि वहां पर कोरोना वायरस नहीं मिला है। पूरे भोपाल शहर में धीरे-धीरे लॉकडाउन में रिलैक्सेशन देना शुरू होगा। मंत्री नरोत्तम मिश्रा का दावा है कि 3 मई तक लॉकडाउन खत्म होने पर इंदौर शहर में भी कोरोना के संक्रमण को थाम लिया जाएगा।

narottam mishra
IMAGE CREDIT: patrika

सरकार कर रही हर जरुरी उपाय

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना वायरस के लिए सरकार हर जरूरी उपाय कर रही है। केंद्र से कोरोना संक्रमण की जांच के लिए मिली रैपिड किट का इस्तेमाल प्रदेश में नहीं हो रहा है। केंद्र से मिली तीन हजार किट के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा सरकार प्रदेश की लैब और दिल्ली में लैब में सैंपल भेज कर तेजी के साथ जांच कराई जा रही है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned