scriptतीसरी लहरः इम्युनिटी बढ़ाने बच्चों को पिलाएंगे आयुष बाल कषायम काड़ा | covid third wave: Ayush Bal Kashayam Kada will feed children | Patrika News
भोपाल

तीसरी लहरः इम्युनिटी बढ़ाने बच्चों को पिलाएंगे आयुष बाल कषायम काड़ा

पं खुशीलाल शर्मा आयुर्वेदिक कॉलेज ने इम्युनिटी बढ़ाने की तैयारी

भोपालAug 18, 2021 / 09:04 am

Hitendra Sharma

third_wave_of_corona.png

Coronavirus in India: 4 important call of the hour

भोपाल. कोराोना की तीसरी लहर से पहले बच्चों की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए उन्हें भी आयुर्वेदिक काढ़ा पिलाया जाएगा। इसके लिए पं. खुशीलाल शर्मा आयुर्वेदिक कॉलेज में बच्चों के लिए बाल आरोग्य कषायम काढ़ा तैयार किया गया है। मंगलवार को हुई कॉलेज की वार्षिक साधारण सभा की बैठक में खुशीलाल आयुर्वेदिक कॉलेज के प्राचार्य डॉ. उमेश शुक्ला ने इसकी जानकारी दी।

डॉ. शुक्ला ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से इसका अनुमोदन होने के बाद ही यह बच्चों को दिया जाएगा। इस दौरान आयुष राज्य मंत्री ने कहा कि आयुर्वेद का रजिस्ट्रार कार्यालय भी परिसर से ही संचालित हो, जिससे एक ही कैंपस में सभी सुविधा प्राप्त हो सके। इस दौरान आयुष मंत्री रामकिशोर कांवरे और प्रमुख सचिव कैरेलिन खोंगवार देशमुख भी मौजूद थे।

Must See: कोरोना वैक्सीन को लेकर पूर्व मंत्री का अजीब बयान वीडियो हुआ वायरल

कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान
मध्य प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए एक बार फिर प्रदेशभर में कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान चलाने की तैयारी कर ली है। आगामी वैक्सीनेशन महाअभियान 25 और 26 अगस्त को चलाया जाएगा। इन दो दिनों के भीतर प्रदेश सरकार ने 20 लाख लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य बनाया है। साथ ही, प्रदेशवासियों से ये अपील की जा रही है कि, जिस किसी ने भी अब तक कोरोना का टीका न लगवाया हो, वो इस महा अभियान के तहत वैक्सीनेशन करा सकता है। सरकार अधिक से अधिक वैक्सीनेशन सेंटर्स बनाकर हर प्रदेशभर में लोगों को टीका लगवाने की व्यवस्था कर रही है।

Must See: एमपी, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र मिलकर करेंगे बॉर्डर पर चौकसी

रोजाना 75 हजार सैंपल
सरकार कोरोना के मामलों पर लगातार नजरें बनाए हुए है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रोजाना प्रदेशभर में 75 हजार सैंपल टेस्टिंग किये जा रहे हैं। साथ ही, लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी लगातार बढ़ाई जा रही है। सरकार ने सभी लोगों से कोरोना का प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है।

Home / Bhopal / तीसरी लहरः इम्युनिटी बढ़ाने बच्चों को पिलाएंगे आयुष बाल कषायम काड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो