scriptभोपाल में फ्लाइट लैंड होते समय जमीन से टकराई, तीन बार हुई जंप, दहशत में यात्री | Crash landing in Raja Bhoj Airport | Patrika News

भोपाल में फ्लाइट लैंड होते समय जमीन से टकराई, तीन बार हुई जंप, दहशत में यात्री

locationभोपालPublished: Jun 13, 2019 10:24:48 am

राजा भोज एयरपोर्ट: स्पाइसजेट फ्लाइट की लैंडिंग के दौरान बड़ा हादसा टला

 Raja Bhoj Airport

Raja Bhoj Airport Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

भोपाल। राजा भोज एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट की फ्लाइट लैंडिंग के समय जमीन से टकरा गई। जिसके चलते फ्लाइट में बैठे 145 यात्रियों की सांसे सांसत में आ गई। यह मामला बुधवार सुबह का है।

फ्लाइट में बैठे यात्रियों ने बताया कि झटका इतना तेज था कि विमान ने दो से तीन बार जंप किया। यात्रियों का कहना है कि जिस तरह से प्लेन जमीन से टकराया उससे टायर फूट सकते थे। यदि सही समय में प्लेन नियंत्रित नहीं हो जाता तो वह रनवे से स्लिप भी हो सकता था। जब तक विमान नियंत्रित नहीं हुआ, उनकी सांसें अटकी रहीं।

स्पाइस जेट की मुंबई-भोपाल फ्लाइट संख्या एसजी-479 जैसे ही भोपाल एयरपोर्ट पर पहुंची लैंडिंग का एनाउसमेंट सुनाई दिया, तो यात्रियों ने सीट बेल्ट बांध लिया। लैंडिंग के दौरान अचानक उन्हें जोरदार झटके का अहसास हुआ, जिससे पूरे विमान में बैठे यात्री घबरा गए।

विमान में अफरा-तफरी मच गई और लोगों के मुंह से चीखें निकल आईं। एक यात्री ने बताया कि पायलट ऐसे लैंडिंग करा रहा था जैसे कोई ट्रक ड्राइवर हो। पायलट की लापरवाही से कई यात्रियों की जान जा सकती थी। विमान से उतर कर यात्रियों ने राहत की सांस ली।

पहली बार देखी इतनी भयानक लैंडिंग
फ्लाइट में अभिनेता शावर अली भी भोपाल आ रहे थे। उन्होंने पत्रिका को बताया कि लैंडिंग में पूरी तरह से पायलट की लापरवाही थी। यदि समय रहते फ्लाइट नियंत्रित नहीं होती, तो बड़ा हादसा हो सकता था।

अली ने बताया कि मैंने कई हवाई यात्राएं कीं, लेकिन इतनी भयानक लैंडिंग पहली बार देखी, जब लगा कि अब जान पर बन आई है।

एटीसी की तरफ से कोई सूचना नहीं
फ्लाइट जंप होने की कोई सूचना हमें नहीं मिली। एटीसी की तरफ से कोई सूचना नहीं दी गई। यदि कुछ होता तो हमें सूचना जरूर मिलती।
– अनिल विक्रम, डायरेक्टर राजा भोज एयरपोर्ट
पायलट है या ट्रक ड्राइवर
ऐसा लगा मानों विमान सीधे जमीन से टकरा गया है। विमान ने दो से तीन बार जंप किया। ऐसा लगा कोई पायलट नहीं ट्रक ड्राइवर प्लेन उड़ा रहा हो। इसमें पायलट की लापरवाही है। यदि समय रहते फ्लाइट नियंत्रित नहीं हो जाती तो यात्रियों की जान पर बनना तय था।
– सूरज सिंह, यात्री

इधर, जनशताब्दी जाएगी हबीबगंज से, शताब्दी रहेगी भोपाल तक
हबीबगंज स्टेशन पर एफओबी के टूटने एवं निर्माण कार्य के चलते गाड़ी संख्या 12853 अमरकंटक एक्सप्रेस को गुरुवार को ओबेदुल्लागंज स्टेशन पर निरस्त करने और वहीं से गाड़ी संख्या 12854 बनाकर दुर्ग के लिए रवाना करने का निर्णय लिया गया था। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने इसमें बदलाव किया है।

गाड़ी संख्या 12853 गुरुवार को भोपाल स्टेशन तक आएगी और गाड़ी संख्या 12854 भोपाल- दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस बनकर भोपाल स्टेशन से ही प्रस्थान करेगी। जबलपुर से चलने वाली 12062 जबलपुर-हबीबगंज जन शताब्दी एक्सप्रेस मिसरोद स्टेशन पर निरस्त होगी, लेकिन गाड़ी संख्या 12061 हबीबगंज-जबलपुर जन शताब्दी एक्सप्रेस हबीबगंज स्टेशन से ही प्रस्थान करेगी।

जनशताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों की सुविधा के लिए गाड़ी संख्या 11015 कुशीनगर एक्सप्रेस का गुरुवार को मिसरोद स्टेशन पर हॉल्ट दिया गया है। शताब्दी भोपाल स्टेशन तक आएगी और वहीं से वापस जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो