scriptघर में घुसकर छात्रा को घसीटकर ले जाने लगा, नाना ने विरोध किया तो मारा चाकू | crime | Patrika News

घर में घुसकर छात्रा को घसीटकर ले जाने लगा, नाना ने विरोध किया तो मारा चाकू

locationभोपालPublished: Mar 20, 2019 01:35:53 am

Submitted by:

Ram kailash napit

कोलार का मामला: महाराष्ट्र से दोस्त के साथ छात्रा को अगवा करने भोपाल आया था आरोपी, गिरफ्तार

news

crime

भोपाल. महाराष्ट्र से दोस्त के साथ भोपाल छात्रा को अगवा करने आए एक सिरफिरे युवक ने छात्रा के नाना-नानी और मामा को लहूलुहान कर खुद को घायल कर लिया। सिरफिरा युवक दिनदहाड़े छात्रा के घर में घुस गया। उसका हाथ पकड़कर उसे घसीटकर ले जाने लगा। नाना ने विरोध किया तो चाकू से हमला कर दिया। नानी ने पकडऩे का प्रयास किया, तो धक्का देकर घायल कर दिया। मामा को देख छात्रा ने मदद की गुहार लगाई, मामा उसे बचाने दौड़े। इसके बाद उसने मामा पर भी चाकू से हमला कर दिया। भागने के प्रयास में पकड़ा गया, तो उसने खुद के हाथ की कलाई काट ली।
हालांकि, दोस्त के बारे में पता नहीं चल सका है। रहवासियों का आरोप है कि वह कार से फरार हो गया। यह मामला मंगलवार दोपहर कोलार थाना क्षेत्र का है। थाना प्रभारी अनिल वाजपेयी ने बताया कि 16 वर्षीय किशोरी 11वीं कक्षा की छात्रा है।

वह मूलत: महाराष्ट्र की रहने वाली है और चार महीने पहले भोपाल में बीमार नानी की देखरेख के लिए आई थी। मंगलवार दोपहर 3.30 बजे छात्रा नाना-नानी के साथ कमरे में बैठकर टीवी देख रही थी। तभी दरवाजा खोलकर बुलढाना, महाराष्ट्र निवासी शुभम साबकर (22) घर में घुस गया और छात्रा को घसीटकर घर के बाहर ले आया।

रहवासियों ने पकड़ा, तो खुद को किया घायल
छात्रा और उसके नाना-नानी का शोर शराबा सुनकर मोहल्ले के लोग भी एकत्रित हो गए। खुद को घिरता देख शुभम ने चाकू से दाहिने हाथ की नस काट ली। एक रहवासी की सूचना पर कोलार थाने की एफआरवी भी पहुंच गई। तब तक रहवासियों ने आरोपी के हाथ से चाकू छुड़ा लिया और पकड़कर थाने ले आए। सवाल करने पर शुभम यही कहता रहा कि आज तो इसे लेकर ही जाऊंगा। फिलहाल पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर शुभम के खिलाफ अहपरण और चाकू से हमला करने की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है, उसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

छात्रा ने कहा-सहेली का दोस्त है आरोपी
रहवासियों ने परिवार को बताया है कि पुलिस को देखकर शुभम का साथी कार लेकर फरार हो गया, शुभम भी उसी कार से आया था। फिलहाल यह खुलासा नहीं हुआ है कि आरोपी महाराष्ट्र से छात्रा को अगवा करने भोपाल क्यों आया था। छात्रा का कहना है कि आरोपी उसकी सहेली का दोस्त है। इसके अलावा उसके बारे में वह और कुछ नहीं जानती।

रेत कारोबारी को किया अगवा, मारपीट कर चलती कार से फेंका,आरोपी फरार
भोपाल. हबीबगंज इलाके में रेत कारोबारी की बाइक के सामने कार लगाकर आधा दर्जन बदमाशों ने अगवा कर लिया। आरोपी उसे आधे घंटे तक शहर की सड़कों पर घुमाते हुए कार के अंदर ही मारपीट करते रहे। उसके सिर पर शराब की बोतल फोड़ दी। इसके बाद चलती कार से सड़क पर फेंककर फरार हो गए। घायल रेत कारोबारी को अरेरा कॉलोनी में संचालित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत गंभीर है। घटना की वजह डंपर का पैसा उधारी बताया गया है।
news
वल्लभ नगर जहांगीराबाद निवासी राहुल यादव (24) रेत कारोबारी है। वह सोमवार देर रात को सात नंबर के पास बाइक के साथा खड़ा हुआ था। इसी बीच बैतूल निवासी अनुरंजन सिंह चौहान अपने पांच-छह साथियों के साथ सफेद रंग की कार से पहुंचा। अनुरंजन को देख राहुल बाइक लेकर सुभाष स्कूल की तरफ से भागा और अरेरा कॉलोनी होते हुए बासंखेड़ी की तरफ भाग निकला। कार से पीछा करते हुए अनुरंजन ने राहुल की बाइक के सामने वाहन अड़ाकर उसे रोक लिया। आरोपियों ने उसे धमकाते हुए कार में जबरन बैठा लिया। अनुरंजन व उसके साथियों ने सिर व हाथ-पैर में डंडा व बीयर की वॉटल से हमला किया है। हमले के बाद आरोपी उसे बांसखेडी चौराहे के पास चलती कार से धक्का देकर फरार हो गए। उसके दोनों हाथ फै्रक्चर हो गए। पूरे घटनाक्रम में पुलिस की चैकिंग प्वाइंट पर सवाल उठ रहे हैं। आरोपी कार में युवक को बंधक बनाकर आधे घंटे तक पॉश इलाके में घूमता रहा। पुलिस को कहीं आरोपी नजर नहीं आया।

चलती कार से धक्का देकर सड़क में गिराने की बात सामने नहीं आई है। घायल ने अपने बयान में जो बताया वही एफआइआर में लिखा है।
आलोक श्रीवास्तव, टीआई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो