scriptपीडि़त थाने पहुंचे तो स्टाफ ने दी गालियां, 5 घंटे बाद लूट की जगह चोरी का मामला दर्ज किया | crime | Patrika News

पीडि़त थाने पहुंचे तो स्टाफ ने दी गालियां, 5 घंटे बाद लूट की जगह चोरी का मामला दर्ज किया

locationभोपालPublished: Apr 24, 2019 01:28:56 am

Submitted by:

Ram kailash napit

एसपी ऑफिस के पास बस कंडक्टर-हेल्पर की गर्दन पर चाकू अड़ाकर मोबाइल-नकदी लूटी

news

crime

भोपाल. शाहजहांनाबाद इलाके में नार्थ एसपी ऑफिस के समीप मॉडल ग्राउण्ड में सोमवार रात करीब डेढ़ बजे बस खड़ी कर आराम कर रहे बस के कंडक्टर-हेल्पर के गर्दन में चाकू अडा़कर दो लुटेरों ने तीन मोबाइल, करीब साढे आठ हजार रुपए नकदी लूटकर फरार हो गए। इसकी शिकायत करने जब पीडि़त शाहजहांनाबाद थाने पहुंचे तो थाने में मौजूद स्टाफ ने गाली-गालौच करते हुए हवालात में बंद करने की धमकी दी गई। करीब पांच घंटे बाद पुलिस ने साधारण चोरी का मामला दर्ज कर उन्हें चलता कर दिया। लूट के मामले में चोरी का केस दर्ज करने की खेल पुलिस बड़े स्तर पर कर रही है। इसकी वजह स्टेट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो में लूट जैसे संगीन अपराधों के आंकड़े कम दिखाना है। जबकि, पिछले साल के मुकाबले पिछले तीन माह में 17 फीसदी से अधिक संगीन अपराध हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, शाजापुर निवासी 24 वर्षीय मोहनपुरी मालवा बस सर्विस की बस में कंडक्टर है। उसने पुलिस को बताया कि सोमवार शाम को चालक ने यात्रियों को उतारने के बाद बस को एसपी नार्थ ऑफिस भवन के बिल्कुर समीप मॉडल ग्राउण्ड में पार्क किया। रात होने के बाद कंडक्टर मोहनपुरी और हेल्पर धनलाल दरवाजा बंद कर बस के अंदर ही सीट पर आराम करने लगे। इसी बीच उन्हें नींद आ गई। रात करीब डेढ़ बजे दो युवक बस के अंदर दाखिल हुए। वह मोहनपुरी के जेब से नकदी निकालने लगा। इसका अहसास होने पर मोहनपुरी की नींद खुल गई। तभी युवक ने जेब से चाकू निकालकर उसकी गर्दन में अड़ा दिया। इसके बाद मोहनपुरी और धनलाल से तीन मोबाइल, करीब साढ़े आठ हजार रुपए नकदी छीनकर पैदल ही फरार हो गए।

थाना स्टाफ बोला: लूट दर्ज कराने पर हवालात में बंद कर देंगे
मोहनपुरी ने आरोप लगाया कि वह घटना के बाद काफी डर गया था। तड़के करीब साढ़े चार बजे शाहजहांनाबाद थाने पहुंचा। थाने में परमार नाम के पुलिसकर्मी मिले। उन्हें जब घटना बताई तो वह उसपर ही संदेह करते हुए गाली-गालौच करने लगे। वह हवालात में बंद करने की धमकी देकर उसे ही धमकाने लगे। पुलिस कह रही थी कि लूट का मामला नहीं दर्ज कराओ। तमाम मिन्नतों के बाद पुलिस ने करीब पांच घंटे बाद चोरी का केस दर्ज किया। इसके बाद उसे धमकी दी कि घटना के बारे में किसी को नहीं बताना। जब मोबाइल मिल जाएगा तब पुलिस खुद सूचना देगी।
आंकड़े कम दिखाने का खेल, लूट के अधिकतर अपराध में चोरी दर्ज
केस-1
15 अप्रेल को अशोका गार्डन निवासी 47 वर्षीय शिक्षिका रंजना परेशी का अशोका विहार कॉलोनी ग्राउण्ड से बदमाश पर्स छीनकर भागा। पुुलिस ने चोरी का केस दर्ज किया।
केस-2
हनुमानगंज पुलिस ने आजाद मार्केट निवासी व्यापारी 28 वर्षीय आलोक यादव का 24 मार्च की रात करीब पौने एक बजे बाइक सवार तीन बदमाश मोबाइल छीनकर भागे। पुलिस ने लूट का इसे केस नहीं माना।
केस-3
मंगलवारा पुलिस ने कुम्हारपुरा निवासी कुरियर कंपनी में जॉब करने वाले 24 वर्षीय सचिन प्रजापति का 20 मार्च को बाइक सवार मोबाइल छीनकर फरार हो गया। पुलिस ने मोबाइल गुम होने की शिकायत लेकर चलता कर दिया।
मैं चुनाव ड्यूटी में व्यस्त था। घटना की जानकारी मुझे नहीं पता, रात में क्या हुआ है।
जहीर खान, टीआई, शाहजहांनाबाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो