scriptदोस्त को पिटता देख मदद के लिए आए ठेकेदार की चाकू मारकर कर दी हत्या | crime | Patrika News

दोस्त को पिटता देख मदद के लिए आए ठेकेदार की चाकू मारकर कर दी हत्या

locationभोपालPublished: Feb 10, 2020 02:14:42 am

Submitted by:

Ram kailash napit

वाइन शॉप में बाइक निकालने को लेकर विवाद: हत्या के आरोपी वाइन शॉप के तीन कर्मचारी गिरफ्तार, शादी की खरीदारी करने पिपरिया से आया था भोपाल

crime

crime

भोपाल. प्रभात चौराहे के पास वाइन शॉप की दुकान के सामने पिपरिया से खरीदारी करने आए युवा ठेकेदार की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। बताया गया कि कांट्रेक्टर शराब दुकान के सामने दोस्त को पिटता देख बीच-बचाव करने पहुंचा था। तभी आरोपियों ने सीने पर चाकू मारकर उसके हत्या कर दी। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो आरोपी वाइन शॉप के कर्मचारी हैं।
ऐशबाग टीआई अजय नायर ने बताया कि 24 वर्षीय आशीष पटेल, ग्राम महलबाड़ा पिपारिया होशंगाबाद का रहने वाला था। वह अपने चचेरे भाई के साथ ठेकेदारी करता था। उसके चचेरे भाई की शादी जल्द ही होने वाली है। उसके सामान की खरीददारी के लिए वह भोपाल आए थे। शनिवार की रात में भेल संगम कालोनी में रहने वाले अपने दोस्त अंकित शर्मा के साथ खाना खाने की योजना बनाई। प्रभात चौराहे की शराब दुकान के पास सभी दोस्त राजवीर पटेल, आशीष पटेल, अंकित शर्मा, दीपक बाथरे, ललित पटेल व हिमांशु बसेडिय़ा मिल गए। सभी को खाना खाने जाना था। दीपक बाथरे प्रभात कलारी की पार्र्किंग से अपनी बाइक निकालने लगा। इसी दौरान वाइन शाप के कर्मचारी रवि का दीपक से बाइक को रास्ते से हटाने की बात कहकर विवाद करने लगा। विवाद बढऩे पर रवि के अन्य साथी इरफान व राहुल भी आ गए। विवाद बढऩे पर दोनों पक्षों के बीच हाथापाई होने लगी। इसी बीच रवि ने अपने पास से चाकू निकाला और आशीष के सीने में घोंप दिया। आशीष पर चाकू से दो वार किए। चाकू सीधे हार्ट में लगने से तेजी से खून निकलने लगा और वह नीचे गिर गया। यह देख आरोपी तीन युवक भाग खड़े हुए। दोस्तों की मदद से आशीष को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने चैक कर मृत घोषित कर दिया।

सीसीटीवी कैमरे से गिरफ्त में आए आरोपी: वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी फरार हो गए। जब वाइन शॉप के पास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए, तो तीनों आरोपियों की पहचान कर ली गई। पुलिस ने आरोपी रवि ठाकुर उर्फ पुष्पेंद्र, राहुल नरवरिया व इरफान को गिरफ्तार कर लिया है। रवि व राहुल वाइन शॉप के कर्मचारी हैं, जबकि इरफान एक हास्टल में काम करता है।

तीन बहनों में इकलौत भाई था
आशीष अपने तीन बहनों में इकलौता भाई था। उसके चचेरे भाई की जल्द ही शादी होनी है। जिसकी खरीददारी के लिए वह पिपरिया से भोपाल शनिवार की सुबह आया था। उसकी मौत की खबर लगने के बाद उसे घर में मातम पसरा है।

मैं गुमठी में छुप गया, तभी आशीष पर कर दिया चाकू से हमला
घटना के चश्मदीद दीपक बाथरे ने बताया कि तीनों आरोपी दुकान के सामने से निकलने का रास्ता ब्लॉक कर रहे थे। तभी मैंने उन्हें हटने के लिए कहा। तीनों ने रास्ता दिया। मैं बाइक खड़ी कर आशीष भैया की कार के पास पहुंचता। इससे पहले तीनों आरोपी पीछे से आए और मुझे मारने लगे। मुझे पिटता देख आशीष समेत उनके दोस्त बीच-बचाव करने पहुंचे। मैं गुमठी में छिप गया। तभी आरोपियों में किसी ने आशीष के सीने पर चाकू से हमला कर दिया। हमले में उनकी मौत हो गई। इसके बाद तीनों आरोपी बाइक से भाग निकले। लहूलुहान हालत में आशीष को अस्पताल पहुंचाया गया।

बस स्टॉप और पूरी सड़क पर कब्जा
प्रभात चौराहे के पास कलारी के सामने दोनों तरफ के मार्ग पर बने बस स्टॉप पर शाम से ही शराबियों का कब्जा हो जाता है। महिला यात्रियों के साथ आए रोज नशेड़ी छेड़छाड़ करते हैं। विवाद की घटनाएं आम हैं। स्थानीय थाना पुलिस घटना की सूचना मिलने पर ही मौके पर पहुंचती है। जबकि प्रभात चौराहे पर ट्रैफिक थाना, ऐशबाग थाना, अशोका गार्डन थाने की पुलिस हर पल तैनात रहती है। लेकिन शराब कारोबारी के चलते कोई कार्रवाई नहीं करती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो