scriptग्रेट इंडियन पैलेस शॉपिंग मॉल कोलार की तर्ज पर जालंधर में भी फर्जीवाड़ा, करोड़ों रुपए खनेजा ने हड़पे | crime bhopal | Patrika News

ग्रेट इंडियन पैलेस शॉपिंग मॉल कोलार की तर्ज पर जालंधर में भी फर्जीवाड़ा, करोड़ों रुपए खनेजा ने हड़पे

locationभोपालPublished: Jan 29, 2022 07:05:05 pm

यूनीहोम्स के डायरेक्टर सुमित खनेजा की प्रॉपर्टी और बैंक खाते तलाश रही पुलिस कोलार पुलिस को मिली है आरोपी की 5 दिन की रिमांड
कोलार मदर टेरेसा स्कूल के पास ग्रेट इंडियन शॉपिंग मॉल एवं यूनिहोम्स रहवासी प्रोजेक्ट बनाने का झांसा देने वाले बिल्डर सुमित खनेजा उसके साथी अमित खनेजा एवं एसपी अरोड़ा ने पंजाब के शहर जालंधर में भी ऐसा ही फर्जीवाड़ा किया है। जिला न्यायालय ने आरोपी सुमित खनेजा से पूछताछ करने के लिए कोलार पुलिस को 5 दिन की रिमांड सौंपी है।

Jhalawar Police...पत्नी तंग करती थी, इसलिए खाया जहर, वीडियो वायरल किया

Jhalawar Police…पत्नी तंग करती थी, इसलिए खाया जहर, वीडियो वायरल किया

अभी तक की जांच में यह बात सामने आई है कि कोलार मदर टेरेसा स्कूल के पास शॉपिंग मॉल एवं रहवासी प्रोजेक्ट बनाने के नाम पर आरोपी ने शहर में 200 से ज्यादा लोगों से पैसा ले लिया था। सभी निवेशकों को झांसा दिया गया था जिसके बाद 95 फ़ीसदी रकम जमा करवा दी गई थी लेकिन आज तक किसी भी निवेशक को प्रॉपर्टी हैंडओवर नहीं की गई है। आरोपी सुमित खनेजा उसके साथी अमित खनेजा एवं एसके अरोड़ा एसवीएस बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड के नाम से गोरखधंधा चला रहे थे। आरोपियों ने जालंधर में भी कमर्शियल एवं रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट बनाकर बेचने का लालच देकर कई लोगों से रकम हड़पी है। पुलिस आरोपी को लेकर दिल्ली रविवार को पहुंचेगी। इधर शनिवार को कोलार स्थित खनेजा के सभी कार्यालयों में पुलिस ने दबिश देकर जरूरी दस्तावेज बरामद किए। भोपाल एवं दिल्ली में आरोपी के कई बैंक में खाते पाए गए हैं जिनमें जमा रकम की गणना की जा रही है।
निवेशकों के बयान दर्ज
भोपाल ग्रेट इंडियन पैलेस मॉल शॉप ओनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष भावना राजपाल, सदस्य विक्रम वर्मा, करण सिंह एवं अन्य सदस्यों ने कोलार पुलिस में दर्ज प्रकरण में अपने बयान दर्ज कराए हैं। पुलिस को बताया गया है कि भोपाल एवं जालंधर में आरोपी लोगों को प्रोजेक्ट में निवेश करने के नाम पर 95 फीसदी रकम जमा कराने का ऑफर देता था। एक बार में एक करोड़ से ऊपर रुपए की राशि जमा होने के बाद आरोपी प्रोजेक्ट को बंद कर फरार हो जाता है। न्यायालय से रिमांड मिलने के बाद पुलिस प्रयास कर रही है कि लोगों से हड़पी गई राशि से तैयार की गई संपत्ति का रिकॉर्ड तैयार किया जाए। इस सूची को न्यायालय में पेश कर संपत्ति नीलाम करने की प्रक्रिया शुरू कराने का प्रयास भी किया जा रहा है। पुलिस का प्रयास है कि शहर के 200 से अधिक निवेशकों से लूट कर जमा की गई राशि उन्हें संपत्ति नीलाम कर वापस दिलवाई जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो