scriptआपके सिलेंडर में कम निकल रही हो गैस तो यह हो सकती है वजह | Crime Branch Police Raids On Illegal Lpg Gas Refilling Center | Patrika News

आपके सिलेंडर में कम निकल रही हो गैस तो यह हो सकती है वजह

locationभोपालPublished: Jan 09, 2020 01:19:55 am

सिलेंडर से गैस चोरी कर अवैध तरीके से गैस रिफलिंग करने वाले को क्राइम ब्रांच ने दबोचा

Crime Branch Police Raids On Illegal Lpg Gas Refilling Center

आपके सिलेंडर में कम निकल रही हो गैस तो यह हो सकती है वजह

भोपाल. घरेलू गैस सिलेंडर से व्यवसायिक गैस सिलेंडरों और गैस से चलने वाले वाहनों में अवैध गैस रिफलिंग करने वाले शातिर जालसाज को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आरोपी उपभोक्ताओं को बंटने वाले गैस सिलेंडर से एक-डेढ़ किलो गैस चोरी कर लेता था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार उससे 57 गैस सिलेंडर जब्त किए हैं।
क्राइम ब्रांच एएसपी निश्चल एन झारिया ने बताया कि सूचना मिली थी कि डीआईजी बंगला, गौतम नगर निवासी 38 वर्षीय जुबेर पिता लाल मियां अपने घर में अवैध रूप से गैस रिफलिंग का काम कर रहा है। सूचना पर एक टीम बनाई गई और उक्त पते पर दबिश दी गई। जहां जुबेर घरेलू गैस सिलेंडरों से व्यवसायिक सिलेंडरों और गैस से चलने वाले वाहनों में गैस रिफलिंग कर रहा था। वह ऊंचे दामों पर लोगों को अवैध रूप से गैस बेच रहा था। एक तरफ आरोपी राजस्व को हानि पहुंचा रहा था, वहीं दूसरी ओर लोगों का जान जोखिम में डाल रहा था।

पुलिस को आरोपी के पास से भारत गैस का एक छोटा सिलेंडर, एचपी गैस के 25 खाली और 7 भरे सिलेंडर, इंडेन गैस के 5 खाली और 4 भरे सिलेंडर, भारत गैस के 8 कमर्शियल और 4 भरे सिलेंडर, एचपी का 1 कमर्शियल और इंडेन के 2 कमर्शियल सिलेंडर, चार पहिया में गैस ट्रांसफर करने वाली एक मोटर, 1 तोल कांटा एवं 2 गैस चेंजिंग पाइप जब्त किए हैं। आरोपी जुबेर के खिलाफ 285 आईपीसी, 3/7 ईसी एक्ट के तहत कार्रवाई कर खाद्य विभाग को सूचित किया गया है। आरोपी जुबेर पहले भी गौतम नगर थाने में इसी तरह के अपराध में बंद चुका है। पुलिस की पूछताछ जारी है।

एजेंसी के वाहन से गैस की चोरी
एएसपी का कहना कि प्रारंभिक जानकारी मिली कि आरोपी गैस एजेंसियों के वाहन के चालकों से सांठगांठ कर रखा है। चालकों के जरिए वह उपभोक्ताओं के सिलेंडर से गैस चोरी करता है। पुलिस एजेंसी का पता लगा रही है। इसके बाद अन्य आरोपियों का भी खुलासा हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो