पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए चाकू से गोदकर ड्रायवर की हत्या

पुलिस ने घटना के बाद पांच आरोपियों को लिया हिरासत में

भोपाल। हबीबगंज इलाके में पुरानी रंजिश के चलते एक ही परिवार के पांच लोगों ने एक युवक की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि मृतक के बड़े भाई ने कुछ वर्ष पहले एक युवक के खिलाफ शाहपुरा थाने में घर में घुसकर तांकझांक करने की शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसका बदला लेने के लिए ही आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।
एसआई रावेन्द्र अग्रिहोत्री ने बताया कि 30 वर्षीय मनोज पवार शाहपुरा मस्Óिाद के समीप किराए के मकान में परिवार के साथ रहता था। मनोज ने तीन वर्ष पहले ही पत्नी संगीता से प्रेम विवाह किया था। वो 11 नम्ंबर स्थित एक निजी स्कूल में ड्राइयवरी करता था। बुधवार रात करीब 11 बजे वो घर से किसी काम का बोलकर बाइक से कहीं जा रहा था। इस दौरान मोहल्ले में रहने वाले सौदान सिंह ने नशे की हालत में सड़क पर उसे रोक लिया और बहस करने लगा। विवाद इतना बढ़ गया कि सौदान ने अपने भाई राकेश उर्फ रक्का, पिता मदनलाल और चचेरे भाई अजय, विजय को बुला लिया। सबने मिलकर पहले तो मनोज से जमकर मारपीट की, इस दौरान सौदान ने चाकू से मनोज के पेट में दो वार कर दिए और हमला करने के लिए अजय ने बीयर की बोटल फोड ली। आरोपियों ने युवक के पेट और सीने में वार किए थे। शोर सुनकर बाहर निकली संगीता ने पति को सड़क पर खून से लथपथ पड़ा देखा। वे परिजनों की मदद से पति को इलाज के लिए जेपी अस्पताल लेकर पहुंची, यहां कुछ देर चले इलाज के बाद युवक की मौत हो गई।

ताकझांक करने पर मनोज के भाई ने दर्ज करवाया था केस
करीब 4 वर्ष पहले मनोज का बड़ा भाई धर्मेन्द्र शाहपुरा गांव में सौदान सिंह के यहां किराए से रहता था। एक दिन गलत नियत से तांकझांक करते हुए सौदान सिंह, धर्मेन्द्र के घर में घुसा और पत्नी से छेड़छाड़ का प्रयास किया था। जिसकी शिकायत धर्मेन्द्र ने शाहपुरा थाने में दर्ज करवाई थी। तब से ही दोनों परिवार में विवाद चल रहा था।

पुराने विवाद का बदला लेने के लिया दिया वारदात को अंजाम
टीआई राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि मनोज के भाई ने सौदान सिंह के खिलाफ शाहपुरा थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसके बाद से ही दोनों परिवार में रंजिश थी। उसी का बदला लेने के लिए आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

सुनील मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned