script

शाहपुरा में धर्मस्थल का अतिक्रमण हटाने पहुंचा अमला, रहवासियों ने झूमाझटकी कर भगाया

locationभोपालPublished: Jul 11, 2021 11:41:15 pm

आसपास के रहवासियों ने किया जमकर हंगामा, भाजपा और कांग्रेस नेता भी पहुंचे विरोध करने

atikraman.jpg
भोपाल। शाहपुरा के बी सेक्टर में रविवार को नगर निगम का अतिक्रमण अमला एक धर्म स्थल के नाम पर शेड लगाकर किए जा रहे अवैध कब्जे को हटाने पहुंचा। इसकी जानकारी लगते ही आसपास के लोग जमा हो गए और हंगामा करते हुए नगर निगम की कार्रवाई का विरोध करने लगे। कुछ समय में भाजपा और कांग्रेस नेता भी मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलने पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा और लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुए। आखिरकार नगर निगम के अमले को बगैर कार्रवाई ही वहां से लौटना पड़ा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शाहपुरा के बी सेक्टर में सड़क किनारे एक समुदाय विशेष का पुराना धार्मिक स्‍थल है। इसी आसपास कुछ लोगों ने लोहे के जाल और शेड का निर्माण कर अतिक्रमण कर लिया है। इसकी वजह से कुछ रहवासियों को वाहन निकलने में परेशानी हो रही है। उन लोगों ने नगर निगम में इस मामले की लिखित शिकायत की थी। इस पर रविवार सुबह नगर निगम का अमला उस कब्जे को हटाने पहुंचा था। आसपास के रहवासियों को जब इसकी सूचना मिली तो बड़ी संख्या में लोग घरों से निकलकर बाहर आ गए और नगर निगम के अधिकारियों से झूमाझटकी करते हुए कारवाई का विरोध करने लगे। इस पर नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने चूनाभट्टी और शाहपुरा थाने को सूचना देते हुए पुलिस बल को मौके पर बुलाया। काफी देर तक दोनों पक्षों में जमकर बहस हुई। इसी दौरान भाजपा नेता धु्रवनारायण सिंह और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा भी कार्यकर्ताओं के साथ वहां पहुंच गए। उन्होंने भी कार्रवाई का विरोध किया। मामला शांत न होते देख नगर निगम का अमला बिना किसी कार्रवाई के वहां से चला गया।
झूमाझटकी का वीडियो हुआ वायरल

वहां संस्कृति बचाओ मंच के कार्यकर्ता भी पहुंचे। उन्होंने भी कार्रवाई का विरोध किया और शिकायत करने वालों के साथ झूमाझटकी की। शाम को इसका वीडियो भी वायरल हो गया। हालांकि पं. चंद्रशेखर तिवारी, अध्यक्ष संस्कृति बचाओ मंच का कहना है कि मंदिर के शेड निर्माण को लेकर कुछ लोग आपत्ति जता रहे थे। इस बीच एक व्यक्ति आकर वीडियो बना रहा था, जिस पर हमने आपत्ति जताई, इसी बीच महिला आ गई, मैने महिला से केवल इतना ही कहा कि मैं आपसे बात नहीं करना चाहता। किसी प्रकार की झूमा झटकी नहीं की है। कुछ लोग अनावश्यक मामले को तूल देकर विवादास्पद स्थिति बना रहे हैं।
नगर निगम का अमला अतिक्रमण हटाने गया था, रहवासियों ने विरोध किया तो पुलिस प्रशासन भी पहुंचा। लोगों को समझाइश दी गई लेकिन लोग नहीं माने। अब फिर से उन्हें समझाइश दी जाएगी। नए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की जाएगी।
– क्षितिज शर्मा, एसडीएम कोलार

ट्रेंडिंग वीडियो