script

बैटरी की दुकान से बेच रहे थे गैस सिलेंडर, दो आरोपियों पर प्रकरण दर्ज

locationभोपालPublished: Sep 20, 2021 12:14:23 am

कार्रवाई के दौरान करीब 95 हजार रुपए के 36 सिलेंडर किए गए थे जब्त

Alwar Crime News: एक क्लिक में पढ़ें अलवर के अपराध और पुलिस से जुड़ी मुख्य खबरें

Alwar Crime News: एक क्लिक में पढ़ें अलवर के अपराध और पुलिस से जुड़ी मुख्य खबरें

भोपाल.राजधानी के बैरसिया इलाके में करीब एक सप्ताह पहले जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए अवैध तरीके से गैस सिलेंडर बेचते हुए दो लोगों को पकड़ा था। यहां अवैध रूप से संग्रह कर घरेलू गैस सिलेंडरों का व्यावसायिक कारोबार किया जा रहा था। शनिवार को कनिष्ट आपूर्ति अधिकारी की शिकायत पर बैरसिया थाने में दो आरोपियों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस इस मामले में पड़ताल कर रही है।
बैरसिया पुलिस ने बताया कि जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी मयंक द्विवेदी ने शिकायत दर्ज कराई है कि बीती 10 सितंबर को आकाश बैटरी की दुकान पर अवैध तरीके से घरेलू सिलेंडर बेचते हुए दो लोगों को पकड़ा गया था। प्रशासन ने मोहन सिंह कुशवाह और राजेंद्र सिंह ठाकुर को इस गतिविधि में लिप्त पाया था। आकाश बैटरी फर्म के प्रोपराइटर मोहन सिंह कुशवाह की मौजूदगी में 19 भरे हुए व्यावसायिक सिलेंडर, 13 खाली व्यावसायिक सिलेंडर, दो इंडियन के खाली व्यावसायिक, एक इंडियन का घरेलू, एक भार कंपनी का पांच किलोग्राम का सिलेंडर जब्त किए थे। जब्त किए गए रसोई गैस सिलेंडरों की कीमत करीब 94 हजार रुपए आंकी गई है। शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।
बिजली कर्मचारी से युवकों ने की मारपीट, आरोपियों पर दर्ज हुआ प्रकरण

शहर में बिजली चोरी रोकने की नसीहत देने पहुंचे बिजली कर्मचारी के साथ दो युवकों ने मारपीट कर दी। शनिवार को हुई इस घटना की जांच करने के बाद पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा डालने, मारपीट करने व गाली-गलौज का प्रकरण दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश जारी है।
निशातपुरा पुलिस के अनुसार यशपाल सिंह एमपीईबी के कर्मचारी हैं। वे बिजली बिल की वसूली साथ ही मीटरों की जांच भी करते हैं। थाना क्षेत्र स्थित नवाब कॉलोनी में अवैध तरीके से बिजली उपयोग करने की शिकायत मिलने पर यशपाल सिंह जांच करने गए थे। मुआयना करने पर उन्होंने पाया कि आरोपियों द्वारा चोरी की बिजली उपयोग की जा रही है। बिजली चोरी नहीं करने की समझाइश पर आरोपी मोनू और तारिक ने यशपाल से विवाद करना शुरू कर दिया। दोनों आरोपियों ने विवाद के बाद यशपाल के साथ गाली-गलौच कर झूमाझटकी के साथ मारपीट कर दी। यशपाल ने शनिवार को इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी मोनू और तारिक पर 353, 332, 506 और 34 धारा के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो