scriptकियोस्क सेंटर पर ठगी कर भागने वाले दो बदमाश पुलिस की गिरफ्त में, ध्यान भटकते ही वारदात को देते थे अंजाम | crime news bhopal | Patrika News

कियोस्क सेंटर पर ठगी कर भागने वाले दो बदमाश पुलिस की गिरफ्त में, ध्यान भटकते ही वारदात को देते थे अंजाम

locationभोपालPublished: Oct 17, 2021 10:25:22 pm

Submitted by:

praveen malviya

– रुपए ट्रांसफर कराने के बाद दुकानदार का ध्यान भटकाकर लगा देते थे दौड़, अब तक १०० से अधिक संचालकों को बनाया निशाना

 खैराकला में भक्ति एवं धर्म का माहौल दशहरा के दिन गम में बदला

खैराकला में भक्ति एवं धर्म का माहौल दशहरा के दिन गम में बदला

भोपाल. ऑनलाइन मनी ट्रांसफर करने वाले कियोस्क संचालकों से ठगी करके भागने वाले गिरोह को क्राइम ब्रांच ने धर-दबोचा है। गिरोह के सदस्य प्रदेश के बाहर भी एेसी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बताया कि, हनुमानगंज इलाके में एमपी ऑनलाइन संचालित करने वाले अमित यादव के पास १२ अक्टूबर को दो युवक आए, एक युवक बात करते हुए बाहर चला गया वहीं दूसरे ने १५ हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करने को कहा, युवक ने रुपए जेब से निकाले और गिनकर टेबल पर रख दिए। अमित ने रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए, इसके बाद वे जैसे ही चार्जर देखने झुके युवक टेबल पर रखे रुपए लेकर भाग गया। बाहर दूसरा साथी पहले से स्कूट्रेट स्टार्ट करके खड़ा था, जिस पर बैठकर दोनों भाग निकले।
अमित ने साइबर सेल में शिकायत की, इसके बाद सेल ने हनुमानगंज पुलिस की मदद से तकनीकी तरीके से जांच की और पुलिस ने मुम्बई के नाला सोपरा निवासी राजेश नागवानी और वहीं के इन्द्रपाल सतनामी को गिरफ्तार किया।
एेसे करते थे ठगी
दोनों दुकान पर पहुंचकर रुपए ट्रांसफर की बात करते थे, इस बीच एक साथी बाहर जाकर गाड़ी स्टार्ट कर लेता था। युवक रुपए निकालकर हाथ में पकड़कर ट्रांसफर होने के बाद देने की बात कहता था, दुकानदार नकद रुपए देखकर ऑनलाइन ट्रांसफर कर देता। ट्रांसफर होते ही युवक कन्फर्म करने का कॉल लगाने का बहाना बनाता और दुकानदार का ध्यान भटकते ही बाहर भागता। बाहर दूसरा साथी स्कूटर स्टार्ट रखकर तैयार रहता जिस पर बैठकर दोनों भाग निकलते। आरोपितों द्वारा इस प्रकार की घटना लगभग 100 अन्य लोगो के साथ की गई है ।
मुख्य आरोपी राजेश नागवानी पहले भोपाल में सट्टा खिलाता था, उसके खिलाफ कई स्थाई वारंट पेंडिंग हैं। आरोपियो द्वारा इस प्रकार की घटना उत्तर प्रदेश महाराष्ट्र एवं भोपाल मे करोंद निशातपुरा एवं ऐशबाग क्षेत्र मे भी की गई है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो