scriptकर्ज चुकाने के लिए युवक ने बनाई थी अपहरण की योजना, बच्ची को लेकर यहां-वहां भटकता रहा | crime news bhopal | Patrika News
भोपाल

कर्ज चुकाने के लिए युवक ने बनाई थी अपहरण की योजना, बच्ची को लेकर यहां-वहां भटकता रहा

 
– इंदौर जाने के लिए टैक्सी बुक कराकर बच्ची को बैठाकर खुद बाहर खड़ा था आरोपी
– अपराध की जड़: एक साल से काम कर रही बाई का पता तक नहीं जानता था पीडि़त परिवार

भोपालNov 16, 2021 / 10:51 pm

praveen malviya

कर्ज चुकाने के लिए युवक ने बनाई थी अपहरण की योजना, बच्ची को लेकर यहां-वहां भटकता रहा

कर्ज चुकाने के लिए युवक ने बनाई थी अपहरण की योजना, बच्ची को लेकर यहां-वहां भटकता रहा

भोपाल. बैरागढ़ थाना इलाके में सोमवार को महिला बैंककर्मी की बच्ची का अपहरण, उसके घर काम करने वाली बाई के बेटे ने ही किया था। आरोपित बच्ची को पहचानता था और कई बार साथ घुमाने ले जा चुका था, इसलिए बच्ची बिना रोए उसके साथ घूमती रही। किराए की पहली कार पर शिकंजा कसने के बाद अपहरणकर्ता ने इंदौर की ओर जाने के लिए दूसरी टैक्सी बुक की लेकिन इससे पहले कि वह बच्ची को लेकर रवाना होता, पुलिस ने बच्ची को बरामद कर लिया। कुछ देर बाद शहर से बाहर भागने की कोशिश कर रहे आरोपित राहुल मेहरा को भी पकड़ लिया गया।
पूरे मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक उत्तर विजय खत्री ने बताया कि, सोमवार शाम बच्ची के लापता होने की जानकारी मिलने के बाद चार टीमें बनाकर शहर से बाहर जाने
वाले रास्तों पर सर्चिंग शुरू कर दी। अपहरणकर्ता बच्ची को लेकर भानपुर की ओर गया लेकिन पुलिस जांच देखकर अल्पना टॉकीज की ओर आ गया। इस बीच पुलिस की दबिश बढऩे पर उसने कार छोड़ दी और इंदौर के लिए टैक्सी बुक कर ली। वह बच्ची को कार में बैठाकर पास में खड़ा हो गया, लेकिन इस बीच पुलिस आ गई तो वह भाग निकला।
बाई का पता तक नहीं जानती थी पीडि़ता

बैंककर्मी पीडि़त महिला ने एक साल पहले घर पर काम के लिए बाई को रखा था, लेकिन पीडि़ता के पास न तो बाई का आधार कार्ड था, न ही उन्हें उसका पता ही मालूम था। ऐसे में पुलिस के लिए बाई और उसके बेटे को तलाशना भी चुनौती बना।
50 हजार से 10 हजार पर आया आरोपित, कर सकता था बड़ी वारदात

अपहरण के बाद आरोपी लगातार बच्ची की माँ को फोन कर रहा था, वह लगातार 50 हजार रुपयों की मांग कर रहा था। लेकिन महिला ने समझदारी दिखाते हुए पुलिस को सूचना दी। इस बीच आरोपी ने रुपए नहीं मिलने पर राशि 10 हजार रुपए लेने तक पर तैयार हो गया, लेकिन पुलिस को मालूम था कि राशि मिलने पर अपहरणकर्ता बड़ी वारदात कर सकता है। बच्ची अपहरणकर्ता को पहचानती थी जो मिलने पर सबको उसका नाम बता सकती थी, इसलिए रुपए नहीं देने की पुलिस की रणनीति कारगर रही।
नशे का आदी, हो चुके हैं विवाद
एडशिनल एसपी दिनेश कौशल ने बताया कि, पुलिस को पता चल गया था कि राहुल शराब का आदी है और नशे के बाद विवाद भी करता है। इसके चलते उस पर अपराध भी दर्ज हैं। ऐसे में कुछ समय बीतने पर वह नशा कर लेने या देरी से बौखला जाने पर बच्ची को नुकसान पहुंचा सकता था, इसलिए समय रहते बच्ची तक पहुंचना जरुरी था जिसमें हम सफल रहे जिसके बाद आरोपी को भी दबोच लिया गया।

Home / Bhopal / कर्ज चुकाने के लिए युवक ने बनाई थी अपहरण की योजना, बच्ची को लेकर यहां-वहां भटकता रहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो