scriptफेसबुक पर दोस्ती, खुद को आईएएस बता युवती को नौकरी का झांसा देकर ठगा | crime news: Frauded girl by pretending to be an IAS | Patrika News
भोपाल

फेसबुक पर दोस्ती, खुद को आईएएस बता युवती को नौकरी का झांसा देकर ठगा

युवती ने दर्ज कराया मामला

भोपालNov 20, 2019 / 08:05 am

सुनील मिश्रा

Crime

Crime

भोपाल। हनुमानगंज इलाके के घोड़ानक्काश पर खुद को आईएएस बताकर जालसाज ने युवती को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर तीन सौ रुपए नकदी, मोबाइल, दस्तावेज लेकर भाग निकला। युवती की दोस्ती सोशल मीडिया के जरिए जालसाज से हुई थी।

पुलिस के मुताबिक, सुभाष वार्ड, कोतवाली, नरसिंहपुर निवासी 29 वर्षीय भारती कातिया ग्रेजुएट है। उसकी दोस्ती फेसबुक पर नवीन गुप्ता नाम के व्यक्ति से हुई थी। नवीन गुप्ता ने उसे खुद को आईएएस अधिकारी बताते हुए विंध्याचल भवन में उसे सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा दिया था।

 

जालसाज की बातों में आकर भारती अपने सारे दस्तावेज लेकर 21 अक्टूबर को भोपाल पहुंची। आरोपी ने उसे घोड़ानक्कास इलाके स्थित होटल में बुलाया। चर्चा होने के बाद उसने दस्तावेज देखे। इसके बाद बाहर आ गया। बाहर निकलने के बाद उसने मार्कशीट फोटोकॉपी कराने का कहकर उसे बाहर भेज दिया। इस बीच जालसाज भारती का पर्स मोबाइल और ओरिजनल दस्तावेज लेकर चंपत हो गया।


भारती ने महिला वकील को ठगा
इधर, होम लोन दिलाने के नाम पर महिला एडवोकेट से ठगी का मामला सामने आया है। जालसाज फार्म फीस और प्रोसेसिंग फीस समेत अन्य खर्चे बताकर उनसे 1 लाख 32 हजार रुपए ठग कर फरार हो गया। पुलिस के अनुसार दीपाली सहारे पिता राजेंद्र सहारे (41) जवाहर चौक, साउथ टीटी नगर में रहती है।

ऑफिस दिल्ली में बताया था
पेशे से वकील दीपाली सहारे ने निजी फायनेंस कंपनी का विज्ञापन देखा था। 4 जून को उनकी मोबाइल पर बात हुई तो उन्हें विजय कुमार ने होम लोन की स्कीम बताई। महिलाओं को लोन में 30 फीसदी की छूट बताई। लोन में अलग-अलग खर्चों के नाम पर विजय कुमार ने उनसे 1 लाख 35 हजार रुपए ठग लिए। रकम हरिनंदन के खाते में जमा हुई थी। आरोपियों ने अपना ऑफिस दिल्ली में बताया था।


महिला को मुंबई बुलाकर किया गैंगरेप
ऑनलाइन गेम पबजी की आईडी से दोस्ती कर महिला से गैंगरेप का मामला सामने आया है। पीडि़ता का कहना कि गेम की आईडी से आरोपी से दोस्ती हुई इसके बाद उसने नौकरी का झांसा देकर मुंबई बुलाया। जहां, उसके साथ आरोपी व उसके दो-तीन दोस्तों ने दुष्कर्म किया। महिला आरोपियों के चंगुल से छूटकर भोपाल पहुंची। इसकी शिकायत उसने महिला आयोग से की है।

मोबाइल में पबजी गेम खेलती थी
जानकारी के मुताबिक, गौतम नगर निवासी 23 वर्षीय महिला गृहणी है। उसका पति कृषि उपज मंडी में आढत का काम करता है। पति ने बताया कि पत्नी मोबाइल में पबजी गेम खेलती थी। गेम खेलने के दौरान ग्रुप में उसकी पहचान शुभम जाधव नाम के युवक से हो गई। सितंबर 2019 में पहली बार बातचीत शुरू हुई। इसके बाद फेसबुक के जरिए वीडियो कॉलिंग कर चैट होने लगी।

एनजीओ, ब्यूटी पार्लर चलाती है
दोस्ती बढऩे के बाद शुभम ने कहा कि उसकी शबनम शेख नाम की महिला से पहचान है। वह मुंबई में एनजीओ, ब्यूटी पार्लर चलाती है। शुभम ने उसे शबनम के एनजीओ में 25 हजार रुपए की नौकरी का झांसा दिया। लालच में आई पीडि़ता घर से जेवर-नकदी लेकर शुभम के पास मुंबई चली गई। एक दिन मुंबई के होटल में शुभम ने ठहराया। पीडि़ता का कहना कि आरोपी ने उसके साथ होटल में दुष्कर्म किया।

गलत काम किया
अगले रोज उसे मुंबई से शुभम दादर रेलवे स्टेशन गुजरात लेकर पहुंचा। यहां, एक होटल में उसके साथ उसने दुष्कर्म किया। बाद में अपने दोस्त गौरव कुलकर्णी, श्रवण के हवाले कर दिया। इन दोनों ने भी उसके साथ गलत काम किया।

गुमशुदगी दर्ज कराई थी
महिला के पति ने बताया कि पत्नी के अचानक लापता होने के बाद उसने गौतम नगर थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। लेकिन स्थानीय पुलिस ने उसकी मदद नहीं की, इसलिए केस दर्ज नहीं हुआ।

Home / Bhopal / फेसबुक पर दोस्ती, खुद को आईएएस बता युवती को नौकरी का झांसा देकर ठगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो