scriptCrowd broke down at shops, police on people | 31 मार्च: ये क्या हुआ दुकानों पर टूट पड़ी भीड़, लोगों पर पुलिस | Patrika News

31 मार्च: ये क्या हुआ दुकानों पर टूट पड़ी भीड़, लोगों पर पुलिस

लिमिट से ज्यादा ले जा रहे थे शराब की बोतलें, पुलिस ने पकड़ा

भोपाल

Updated: April 01, 2022 01:11:11 am

भोपाल. 31 मार्च को वित्तीय वर्ष का आखिरी दिन होने के चलते पुराना स्टॉक क्लियर करने के लिए शराब ठेकेदारों ने बोतलों की कीमत 50 फीसदी तक गिरा दी। शहर में इसकी खबर फैलते ही सुरा प्रेमियों की भीड़ शराब दुकानों के काउंटर पर टूट पड़ी। सस्ती शराब की बोतल मिलने के चक्कर में लोग पेटी की पेटी खरीद कर ले जाने लगे। टू व्हीलर और फोर व्हीलर में अधिक संख्या में बोतल ले जाते हुए लोगों को पुलिस ने पकडऩा शुरू कर दिया जिसके चलते सुरा प्रेमियों का मजा किरकिरा हो गया। शहर के 17 थाना क्षेत्रों में पिछले 24 घंटे के दौरान पुलिस ने सैकड़ों बोतलें लोगों से लेकर जब्ती बनाई है। लोगों ने कहा कि उन्होंने सस्ती कीमत के चक्कर में शराब काउंटर से खरीद ली थीं।
,
31 मार्च: ये क्या हुआ दुकानों पर टूट पड़ी भीड़, लोगों पर पुलिस,31 मार्च: ये क्या हुआ दुकानों पर टूट पड़ी भीड़, लोगों पर पुलिस,31 मार्च: ये क्या हुआ दुकानों पर टूट पड़ी भीड़, लोगों पर पुलिस,31 मार्च: ये क्या हुआ दुकानों पर टूट पड़ी भीड़, लोगों पर पुलिस
शहर के अनेक थाना क्षेत्रों में संभ्रांत परिवारों के लोगों को रोक कर जब उनकी तलाशी ली गई तो गाड़ी की डिक्की, बैग और कार की डिक्की से शराब की अनेक बोतलें बरामद हुईं। लाखों रुपए का व्यवसाय होने के बावजूद सुरा प्रेमियों को शराब चखने तक नहीं मिली और पुलिस ने इन्हें आबकारी अधिनियम उल्लंघन के मामले मे जब्त कर लिया। स्वीकृत संख्या से अधिक शराब की बोतल रखने के मामले में पिछले 24 घंटे के दौरान 17 थाना क्षेत्रों में लगभग दो दर्जन लोगों पर मामले दर्ज किए गए।
एक अप्रेल से नए ठेकेदार आएंगे
पिछले वित्तीय वर्ष में जारी हुए शराब दुकानों की नीलामी ठेके के चलते 31 मार्च तक पुराने ठेकेदारों को अपना हिसाब क्लियर करना था। ठेकेदारों का माल बच गया था जिसे क्लियर करने के लिए उन्होंने कीमतों को नीचे गिरा दिया। कई ठेकेदारों ने एक बोतल खरीदने पर दूसरी बोतल फ्री में देने का ऑफर भी जारी कर दिया। एक अ्प्रेल से अब नए ठेकेदार दुकानें संचालित करेंगे। जिन दुकानों की नीलामी नहीं हो पाई है वहां आबकारी विभाग स्वयं काउंटर संचालित करेगा।
शराब दुकान के सामने टक्कर, युवक की मौत
मंगलवारा इलाके में गुरुवार रात एक स्कूटी सवार की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। घटना के समय संगम टॉकीज के पास काफी भीड़ लगने की बात सामने आ रही है। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए भिजवा दिया है। टीआई संदीप पवार ने बताया कि गुरुवार रात संगम टॉकीज के पास एक बस और स्कूटी की टक्कर की सूचना मिली थी।
मौके पर जाकर देखा तो कष्णा नगर निवासी 45 वर्षीय राजेश पिता रामेश्वर तिवारी की मौके पर मौत हो चुकी थी। वे इंद्रपुरी में कोङ्क्षचग चलाते थे। पुलिस ने शव को पीएम के लिए हमीदिया भिजवाकर बस जब्त कर ली है। वाइन शॉप में घटना के समय काफी भीड लगी थी, एक्सीडेंट के बाद पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर शव को वहां से हटवाया और भीड को नियंत्रित किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंद्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.