scriptपशु तस्करों की क्रूरता: पकड़े जाने के डर से खेत में उतारा ट्रक, 12 बेजुवानों की मौत | cruelty to animal traffickers | Patrika News

पशु तस्करों की क्रूरता: पकड़े जाने के डर से खेत में उतारा ट्रक, 12 बेजुवानों की मौत

locationभोपालPublished: Jan 23, 2022 01:32:19 am

Submitted by:

Rajendra Gaharwar

– पुलिस ने 44 गाय- बछड़ों को पहुंचाया गोशालासागर। नरसिंहपुर-कानपुर हाइवे पशु तस्करों का सबसे बड़ा रूट बनकर उभरा है। आए दिन इस रूट से गोवंश की तस्करी हो रही है। क्रूरता ऐसी की मवेशियों की हालत देखकर रूह कांप जाए। बीते दिन गोवंश से भरे ट्रक का संदेह होने पर लोगों ने पीछा किया तो तस्करों पूरे वाहन को कीचड़ वाले खेत में उतार दिया। इससे 12 बेजुवानों की मौत हो गई।

cruelty to animal traffickers

खेत में पहुचा अनियंत्रित पशुओ से भरा ट्रक

जानकारी के अनुसार गोवंश से लोड ट्रक सागर-रहली मार्ग से गुजर रहा था। शक होने पर देर रात ग्रामीणों ने ट्रक का पीछा कर लिया। इससे चालक घबरा गया और उसने रफ्तार बढ़ा दी जिससे पटना बुजुर्ग के पास मोड पर ट्रक बेकाबू होकर एक खेत में उतरकर फंस गया। ग्रामीणों द्वारा पकड़े जाने की आशंका को देख ट्रक चालक व उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। ग्रामीणों से गोवंश से लदे ट्रक के खेत में उतरने की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से ट्रक में ठूंस-ठूंसकर भरे गए गाय- बछड़ों को नीचे उतारा।
ठूंस ठूंसकर भरे थे जानवर
बताया गया है कि ट्रक में ठूंस ठूंसकर मवेशी भरे गए थे। ऊपर से तिरपाल बांध दी गई थी। जिससे दाना-पानी तो दूर ठीक से सांस भी जानवर नहीं ले पा रहे थे। कम जगह में अधिक गोवंश भरे जाने की वजह से दम घुटने से 12 गोवंश मृत अवस्था में मिले। जीवित अवस्था में मिले गाय- बछड़े भी कमजोर होने से लडख़ड़ा रहे थे। उन्हें पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से गोशाला की ओर रवाना कर दिया।
बुलानी पड़ी क्रेन
पुलिस ने क्रेन और जेसीबी मशीन बुलाकर खेत में फंसे ट्रक को बाहर निकाला और जब्त कर थाना परिसर में खड़ा कराया है। वहीं गोवंश को क्रूरतापूर्वक और अनाधिकृत रूप से लेकर जा रहे ट्रक के चालक के विरुद्ध गोवंश प्रतिषेध अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया है।
44 पशुओं को भेजा गोशाला
पटना बुजुर्ग के पास ट्रक के खेत में उतरने के बाद चालक व उसके साथी मौके से भाग निकले। हादसे के बाद खेत में जमा ग्रामीणों और वहां पहुंची पुलिस ने ट्रक में क्रूरतापूर्वक भरे गए गो वंश को नीचे उतारा जिनमें से 12 मृत अवस्था में मिले जबकि 44 को ग्रामीणों के सहयोग से गोशाला रवाना कर ट्रक को जेसीबी और क्रेन की मदद से बाहर निकालकर जब्त कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो