scriptMP के पूर्व सीएम की बहू को MLA बनाने महिलाओं से डर्टी डील, देखें वीडिय़ो… | current political news | Patrika News
भोपाल

MP के पूर्व सीएम की बहू को MLA बनाने महिलाओं से डर्टी डील, देखें वीडिय़ो…

शराब दुकान की ओपनिंग रुकवाने के बदले मांगे पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की बहू पूर्व महापौर कृष्णा गौर के लिए वोट

भोपालApr 07, 2018 / 03:52 pm

Kuldeep Saraswat

mp news

भोपाल. विधानसभा चुनाव में समय है लेकिन वोट की जोड़-तोड़ अभी से शुरू हो चुकी है। शुक्रवार को इसकी एक बानगी गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र के आजाद नगर पंछी विहार में देखने को मिली। यहां पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर की बहू भाजपा पूर्व महापौर कृष्णा गौर के लिए न सिर्फ वोट मांगे गए, बल्कि उनके समर्थन में नारे भी लगवाए। यहां शराब दुकान खुलने जा रही है, जिसके विरोध में २९ मार्च से महिलाएं धरना दे रही हैं। शराब दुकान का विरोध कर ररहीं महिलाओं के पास कृष्णा गौर से साथ पहुंचे जमीन के मालिक नारायण पाल के पुत्र महेश पाल ने कहा कि यदि आप सभी कृष्णा गौर को वोट दोगे तो हम देशी-विदेशी शराब की दुकान नहीं खुलने देंगे। महिलाओं ने भी कह दिया कि दुकान नहीं खुली तो वोट देंगे और खुल गई तो नहीं देंगे।

mp news

बरखेड़ा पठानी की देशी और विदेशी शराब दुकान को आजाद नगर पंछी विहार में निमार्णाधीन शिव मंदिर से 300 फीट की दूरी पर शिफ्ट किया जा रहा है। शराब दुकान मंदिर के विरोध में आस-पास की रहवासी की महिलाएं बीते 10 दिन से धरने पर बैठी हैं। शुक्रवार को धरना स्थल पर जमीन मालिक के बेट को साथ पूर्व महापौर कृष्णा गौर पहुंची। कृष्णा गौर के सामने जमीन मालिक नारायण पाल के बेटे महेश पाल ने महिलाओं से सीधे तौर पर कृष्णा गौर को वोट देने की शर्त रखते हुए शराब दुकान खुलने से रोकने की बात कही। महेश पाल ने महिलाओं से कृष्णा गौर के समर्थन में नारे भी लगवाए। महिलाओं ने गौर को जबाव देते हुए कहा कि यदि शराब की दुकान नहीं खुलेगी तो हम आपको वोट देंगे। शराब दुकान खुली तो हम वोट नहीं देंगे। महिलाओं की बात सुन गौर ने शराब दुकान खुलने से रोकने का आश्वासन दिया और चली गईं।

news

महिलाएं अभी में कर रही प्रदर्शन

आजाद नगर पंछी विहार में शराब दुकान खोलने के विरोध में प्रदर्शन ककर रही महिलाओं ने कृष्णा गौर के आश्वासन के बाद भी धरना खत्म नहीं किया है। महिलाओं का तर्क है कि जब तक हमें लिखित में यह आश्वासन नहीं दिया जाता है यहां शराब की दुकान नहीं खोली जाएगी, हम धरना खत्म नहीं करेंगे। महिलाओं ने बताया कि इससे पहले कांग्रेस के नेता भी आए थे, उन्होंने भी यही कहा कि हम तुम्हारे साथ हैं, शराब दुकान नहीं खुलने देंगे।

क्यों शिफ्ट की जा रहीं शराब दुकान?

बरखेड़ा पठानी की देशी-विदेश शराब दुकान को आधारशिला रोड पर आजाद नगर में शिफ्ट करने के पीछे मुख्य कारण यह है कि बरखेड़ा पठानी में बीते एक साल से शराब दुकान को विरोध हो रहा है। पिछले साल तो यहां पर महिलाओं ने शराबियों को लस्सी पिलाकर विरोध प्रदर्शन किया था। महिलाओं के विरोध के चलते शराब दुकान को शिफ्ट किया जा रहा है, लेकिन जहां शिफ्ट किया जा रहा है, वहां भी विरोध शुरू हो गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो