scriptअब डॉक्टरों को लिखना होगा मरीज के पर्चे पर अपना नाम, मोबाइल नंबर, लगानी होगी सील | Cutters will have to write their name on the patient's prescription | Patrika News

अब डॉक्टरों को लिखना होगा मरीज के पर्चे पर अपना नाम, मोबाइल नंबर, लगानी होगी सील

locationभोपालPublished: Jan 03, 2021 02:55:58 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– शनिवार दोपहर बाद ही लागू कर दी गई है व्यवस्था

doctor.jpg

15 दिन में मानसून देगा दस्तक: डायरिया, पीलिया, मलेरिया व डेंगू से निपटने रखें तैयारी

भोपाल। अब इलाज कराने वाले मरीजों को पर्चे पर डॉक्टरों का नाम, मोबाइल नंबर और उनकी सील भी लगानी होगी, ताकि यह पता रहे कि मरीज का इलाज किस डॉक्टर ने किया है। हमीदिया अस्पताल में शनिवार से इस व्यवस्था को शुरु कर दिया गया है। वहीं अब प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज और उनसे जुड़े अस्पतालों में यह व्यवस्था लागू होगी।

v.jpg

मरीजों से की बातचीत

जानकारी के लिए बता दें कि शनिवार सुबह 10:45 बजे चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे। मंत्री ने 9 अलग-अलग मरीजों से बातचीत भी की। जिस दौरान उन्हें इस बात की जानकारी हुई कि मरीजों को कहां पर्चा बनवाना है, किस जांच के लिए कहां जाना है, आयुष्मान कार्ड का रजिस्ट्रेशन कहां होना है और दवाइयां कब कहां मिलनी है, मरीजों को ये सब पता करने में सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है।

doctor.jpg

नहीं बर्बाद होगा समय

जिसके बाद मंत्री विश्वास सारंग ने गांधी मेडिकल कॉलेज की टीम डॉ. अरुणा गुप्ता और अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आईडी चौरसिया को निर्देश दिए हैं कि अस्पताल में ऐसी व्यवस्था की जाए कि मरीज को कम से कम समय में पूरा इलाज मिल सके। इस व्यव्स्था के शुरु होने से मरीजों को लाइन में खड़े होकर समय नहीं बर्बाद करना पड़ेगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yg5id
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो