scriptcyber crime bhopal | साइबर धोखाधड़ी ट्रैफिक नियमों पर युवाओं को दी जानकारी | Patrika News

साइबर धोखाधड़ी ट्रैफिक नियमों पर युवाओं को दी जानकारी

युवाओं में साइबर धोखाधड़ी एवं ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए भोपाल पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

 

इसी के तहत शुक्रवार को बायपास स्थित निजी इंजीनियरिंग कालेज पहुंचकर अधिकारियों ने सेमिनार आयोजित किया। युवाओं को बताया गया कि ब्लैक मेलिंग के कई मामलों में डिप्रेशन में जाकर युवक युवतियां घातक कदम उठा लेते हैं। ऐसा करने से पहले एक बार उन्हें पुलिस की सहायता जरूर लेनी चाहिए।

 

 

भोपाल

Published: January 14, 2022 08:59:22 pm

पुलिस उपायुक्त राजेश भदौरिया, एसीपी नीतू ठाकुर, एसीपी निधि सक्सेना, एसीपी अक्षय चौधरी, सब इंस्पेक्टर प्रियंका त्रिपाठी ने कालेज के विद्यार्थियों के सवालों के जवाब दिए। एडिशनल डीसीपी राजेश भदौरिया ने बच्चों को सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाने इसके इस्तेमाल करने एवं यहां शेयर की जाने वाली जानकारियों के फायदे एवं नुकसान बताए। भदौरिया ने युवाओं से कहा कि किसी भी प्रकार के मामले में अपराध का शिकार बनने की बजाय समीप में मौजूद थाने जाकर मदद मांगना उचित रहता है।
Police Crime...धमकी देकर एएसआई करता था बलात्कार
Police Crime...धमकी देकर एएसआई करता था बलात्कार
युवाओं को बताया गया कि ब्लैक मेलिंग के कई मामलों में डिप्रेशन में जाकर युवक युवतियां घातक कदम उठा लेते हैं। ऐसा करने से पहले एक बार उन्हें पुलिस की सहायता जरूर लेनी चाहिए।
एडिशनल डीसीपी भदोरिया ने युवाओं को बताया कि सोशल मीडिया पर होने वाली धोखाधड़ी से बचाव के लिए सतर्कता ही एकमात्र उपाय है सोशल मीडिया पर यदि कोई आपसे मुफ्त में उपहार देने या पैसे उधार मांगने जैसी बातें कर रहा है तो आप समझ जाइए कि कोई आपके साथ धोखाधड़ी करने का प्रयास कर रहा है इसी प्रकार ही जीवन में सुरक्षित रहने के लिए यातायात नियमों का पालन करना भी बेहद जरूरी है घर से दूर कॉलेज आते वक्त यातायात नियमों का पालन कर आप अपना जीवन सुरक्षित कर सकते हैं
युवाओं को बताया गया कि ब्लैक मेलिंग के कई मामलों में डिप्रेशन में जाकर युवक युवतियां घातक कदम उठा लेते हैं। ऐसा करने से पहले एक बार उन्हें पुलिस की सहायता जरूर लेनी चाहिए। बच्चों को सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाने इसके इस्तेमाल करने एवं यहां शेयर की जाने वाली जानकारियों के फायदे एवं नुकसान बताए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.