scriptफर्जी बैंक अधिकारी झारखंड से गिरफ्तार, ओटीपी पूछकर खातों से निकाल लेता था रकम | cyber crime bhopal | Patrika News

फर्जी बैंक अधिकारी झारखंड से गिरफ्तार, ओटीपी पूछकर खातों से निकाल लेता था रकम

locationभोपालPublished: Jan 14, 2022 09:08:25 pm

 
साइबर पुलिस ने शिकायत पर जांच के बाद पकड़ा
बैंक का अधिकारी बनकर फोन पर क्रेडिट कार्ड का ओटीपी पूछकर खाते से रुपए उड़ाने वाले शातिर ठग को साइबर क्राइम पुलिस ने झारखंड से गिरफ्तार किया है। साइबर पुलिस को मामले में शिकायत मिली थी। फरियादी ने बताया था कि 25 जनवरी 2020 को शाम पांच बजे उसके पास अनजान व्यक्ति का फोन आया था। उसने अपना परिचय बैंक के अधिकारी के रूप में दिया था।

अजमेर से आकर धौलपुर में करते थे वारदात, पुलिस ने दबोचा

अजमेर से आकर धौलपुर में करते थे वारदात, पुलिस ने दबोचा

बातचीत के दौरान उसने ओटीपी पूछ लिया। ओटीपी बताते ही फरियादी के स्टेट बैंक क्रेडिट कार्ड के खाते से दो बार में 30,400 रूपए कट गए। शिकायत की जांच में मोबाइल नंबर के अलावा उन खातों के बारे में पता लगाया गया, जिनमें ठगी की राशि ट्रांसफर की गई थी। इसके बाद झारखंड से आरोपी प्रेमकुमार दास को गिरफ्तार कर लिया। साइबर पुलिस को मामले में शिकायत मिली थी। फरियादी ने बताया था कि 25 जनवरी 2020 को शाम पांच बजे उसके पास अनजान व्यक्ति का फोन आया था। उसने अपना परिचय बैंक के अधिकारी के रूप में दिया था।
मनरेगा के नाम पर दोस्तों को भी धोखा

पूछताछ में पता चला कि 12वीं पास आरोपी प्रेम कुमार दास अपने दोस्तों से बोलता था कि उसका मनरेगा का पैसा उनके खातों में आएगा। दोस्‍तों के बैंक अकाउंट का नंबर वह अपने दोस्त अजय को उपलब्ध करा देता था। साइबर पुलिस को मामले में शिकायत मिली थी। फरियादी ने बताया था कि 25 जनवरी 2020 को शाम पांच बजे उसके पास अनजान व्यक्ति का फोन आया था। उसने अपना परिचय बैंक के अधिकारी के रूप में दिया था। इसके बाद धोखाधड़ी की राशि जैसे ही दोस्‍तों के खातों में आती, प्रेम अपना कमीशन काटकर बाकी राशि अजय को दे देता था। तकनीकी जांच के आधार पर पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई कर खाताधारक के खाते में एक लाख रुपए फ्रीज करवाए गए हैं। साइबर पुलिस को मामले में शिकायत मिली थी। फरियादी ने बताया था कि 25 जनवरी 2020 को शाम पांच बजे उसके पास अनजान व्यक्ति का फोन आया था। उसने अपना परिचय बैंक के अधिकारी के रूप में दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो