scriptनौकरी का दिया झांसा, मोबाइल पर लिंक भेज लाखों रुपए की धोखाधड़ी | Cyber Crime Complaint in Bhopal | Patrika News

नौकरी का दिया झांसा, मोबाइल पर लिंक भेज लाखों रुपए की धोखाधड़ी

locationभोपालPublished: Sep 12, 2021 01:29:29 am

Submitted by:

govind agnihotri

शहर के 8 थाना क्षेत्रों में मामले दर्ज, पुलिस ने शुरू की आरोपियों की तलाश
 

Cyber Crime Complaint in Bhopal

नौकरी का दिया झांसा, मोबाइल पर लिंक भेज लाखों रुपए की धोखाधड़ी

भोपाल. नौकरी लगवाने का झांसा देकर, क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर एवं मोबाइल पर अनजान लिंक भेजकर साइबर ठगों ने शहर के लोगों के लाखों रुपए ठग लिए। इस महीने हुए अपराधों की रिपोर्ट शहर के आठ थाना क्षेत्रों में एक साथ दर्ज की गई है। पुलिस ने पीडि़तों की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

इन थानों में दर्ज हुए प्रकरण
थाना टीटी नगर- होटल सार्थक न्यू मार्केट में रुके उमेश कुमार तिवारी ने थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पीडि़त ने बताया कि उनके मोबाइल पर एक लिंक भेजी गई एवं थोड़ी देर बाद उनके क्रेडिट कार्ड से 15 हजार रुपए कट गए।
थाना कोलार- अकबरपुर कोलार में रहने वाले रोहित कनाडे ने आरोपी महिला के खिलाफ नौकरी लगाने का झांसा देकर ऑनलाइन 7199 निकालकर अपने खाते में जमा करने का आरोप लगाया। पुलिस ने नाजिया खान के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

थाना मिसरोद- शीतल हाइट में रहने वाले सचिन पाटिल ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पीडि़त ने बताया कि सामान ट्रांसपोर्ट करने के लिए उन्होंने ऑनलाइन संपर्क किया था जिसके बाद उनके खाते से पैसे निकाल लिए गए।
थाना शाहजहांनाबाद- ईदगाह हिल्स निवासी सारा अली ने अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ अपने मोबाइल पर लिंक भेज कर खाते से 24,900 निकालने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

थाना कोहेफिजा- गांधी मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में रहने वाले करण सावले में अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ मोबाइल पर लिंक भेज कर बैंक खाते से 48,600 निकालने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
थाना बैरागढ़- मिलिट्री सेंटर में रहने वाले मूलका ओबामा ने अज्ञात मोबाइल धारकों के खिलाफ अज्ञात लिंक भेजकर बैंक खाते से 24,520 निकालकर अपने खाते में जमा कराने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

थाना निशातपुरा- पंचवटी कॉलोनी में रहने वाले दिनेश शर्मा ने तीन अज्ञात मोबाइल धारकों के खिलाफ लिंक भेज कर बैंक खाते से 14,150 निकालकर अपने खाते में जमा कराने की रिपोर्ट दर्ज कराई।
थाना ईंटखेड़ी- लाम्बाखेड़ा में रहने वाले कपिल कुमार गुप्ता ने अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है कि उसने लिंक भेज कर बैंक खाते से 50 हजार की राशि निकाल ली।

ट्रेंडिंग वीडियो