साइबर सेल के थानों में दिन भर चली पड़ताल, नहीं मिली युवती की शिकायत

- कोलार पुलिस ने दर्ज किया है 420 का मामला, स्टेट साइबर सेल करेगी मदद

By: praveen malviya

Updated: 04 Oct 2021, 09:50 PM IST

भोपाल. कोलार इलाके में पांच लाख रुपए की ठगी का शिकार होने वाली युवती अदिति रघुवंशी की ओर से साइबर पुलिस को की गई शिकायत को लेकर सोमवार को साइबर थानों में हलचल मची रही। स्टेट साइबर सेल और जिला साइबर थाने में अदिति के आवेदन की तलाश चली, लेकिन पुलिस के रिकार्ड में आवेदन नहीं मिला। अब अधिकारी शिकायतें लेने वाले नेशनल पोर्टल पर भी शिकायतें जांच रहे हैं।

कोलार पुलिस के दर्ज प्रकरण पर आगे बढ़ेगी जांच

साइबर सेल के अधिकारी अंतिम तौर पर शिकायत नहीं होने की बात नहीं कह रहे हैं, लेकिन अब तक की जांच से यह सामने आ रहा है कि साइबर पुलिस को शिकायत नहीं मिली है। ऐसे में साइबर पुलिस कोलार पुलिस की ओर से दर्ज किए गए पांच लाख की धोखाधड़ी के प्रकरण पर जांच को आगे बढ़ाने में लगी है। कोलार पुलिस के प्रकरण में साइबर सेल जांच में तकनीकी सहित अन्य पहलुओं से मदद करेगी।

------

मृतका ने अपने ऑडियो मैसेज में शिकायत देने की बात कही है, लेकिन आवेदन कहां दिया है, यह स्पष्ट नहीं है। साथ ही कोई रिसीविंग भी नहीं मिली है। हमने सभी आवेदनों की जांच कराई है, ऐसी कोई शिकायत हमारे यहां नहीं है, डिस्ट्रिक में भी शिकायत नहीं होने की बात सामने आई है। ऐसे में भारत सरकार के कुछ नेशनल पोर्टल पर भी ढूंढ रहे हैं कि कहीं वहां तो शिकायत नहीं की थी। हालांकि कोलार पुलिस ने इस ठगी में प्रकरण दर्ज किया है, जिस पर जांच आगे बढ़ाई जा रही है।
- रियाज इकबाल, एसपी, स्टेट साइबर सेल

praveen malviya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned