script

cyber fraud: सायबर ठग ने लोकसभा अध्यक्ष बनकर भोपाल सांसद प्रज्ञा​ सिंह को भेजा मैसेज, सांसद ने सायबर में की शिकायत

locationभोपालPublished: May 09, 2022 08:16:28 pm

cyber fraud: आरोपी को ओडिसा पुलिस ने किया गिरफ्तार, 4-5 सांसदों को कर चुका था मैसेज

Pragya Singh Thakur

भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर

cyber fraud:

भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को एक बार फिर सायबर फ्राड द्वारा मैसेज करने का मामला सामने आया है। सांसद को सायबर ठग ने लोकसभा अध्यक्ष की डीपी लगाकर व्हाट्सअप पर मैसेज किया। थोड़ी देर बाद जब सांसद ने उस नंबर को चैक किया तो उसमें उपराष्ट्रपति की डीपी लगी हुई थी। सांसद ने मामले की शिकायत सायबर क्राइम ब्रांच में की है।
2 मई को भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के निजी नंबर पर मोबाइल नंबर क्रमांक 9480918183 से मैसेज आया था। सामने वाले ने उनसे कहा कि हैलो प्रज्ञा आप कैसे है और अभी कहां हो। सांसद ने उक्त नंबर की प्रोफाइल फोटो चैक की तो उसमें लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की फोटो लगी थी। सांसद ने कुछ समय बाद फिर से चैक किया तो उसमें वर्तमान उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू की फोटो प्रदर्शित हो रही थी। पूर्व में भी सांसद सायबर संबंधी घटना का सामना कर चुकी है, इसलिए उन्होंने सावधानी दिखाते हुए कोई उत्तर नहीं दिया। लोकसभा अध्यक्ष ने भी ट्वीटर के माध्यम से लोगों को आगाह किया है कि किसी ने व्हाट्सअप पर उनका फेक अकाउंट बना लिया है कोई सायबर फ्राड के झांसे में न आए। सांसद ने उक्त नंबर से मैसेज किए जाने की शिकायत करते हुए सायबर क्राइम ब्रांच में उपायुक्त सायबर क्राइम ब्रांच को शिकायती आवेदन सौंपा है।
—————

उक्त नंबर से सायबर फ्राड द्वारा 4-5 सांसदों को मैसेज करने की जानकारी मिली है। सूचना मिल रही है कि 3 दिन पहले आरोपी को ओडिसा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हम ओडिसा पुलिस से संपर्क कर रहे हैं जरूरत पड़ी तो आरोपी को पूछताछ के लिए भोपाल लाया जाएगा।
– अक्षय चौधरी, सहायक पुलिस आयुक्त सायबर क्राइम ब्रांच

ट्रेंडिंग वीडियो