scriptसाइबर ठगों ने युवक के एकाउंट से उड़ा लिए 39 हजार रुपए | Cyber thugs withdrew 39 thousand rupees from the account of the youth | Patrika News

साइबर ठगों ने युवक के एकाउंट से उड़ा लिए 39 हजार रुपए

locationभोपालPublished: Jun 08, 2021 03:07:00 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

एमपी नगर जोन टू में चलने वाले एक नामी रेस्टोरेंट के नाम पर साइबर ठगों ने वेबसाइट बना रखी है….

gettyimages-1217242173-170667a.jpg

Cyber crime

भोपाल। शहर के नामी रेस्टोरेंट की थाली की ऑनलाइन डिलेवरी के लिए अनजान साइट पर जाना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया। साइबर ठगों ने युवक के एकाउंट से 39 हजार रुपए उड़ा लिए। मामले में जांच के बाद साइबर थाने ने प्रकरण मिसरोद पुलिस को सौंप दिया है।

पुलिस ने बताया कि, इलाके के दानिश नगर निवासी शिवशंकर यादव पिता शिववचन यादव ने दो जनवरी को ऑनलाइन थाली मंगाने के लिए एमपी नगर के एक रेस्टोरेंट की साइट सर्च की। ओपन करने पर एक पेज खुला जिस पर डिस्काउंट रेट पर थाली के लिए जानकारी भरने को कहा गया । शिवशंकर ने फार्म भर दिया जिसके बाद 10 रुपए एडवांस पेमेंट का बार ओपन हुआ।

MUST READ: बैंक मैनेजर बनकर आया अंजान कॉल, लिंक पर क्लिक करते ही खाते से निकल गए 11 लाख रुपए

gettyimages-1223955045-170667a.jpg


राशि मात्र 10 रुपए होने के चलते इस पर भी अपने कार्ड की डिटेल डालते हुए रुपए भुगतान की प्रक्रिया पूरी कर दी लेकिन वह तब आश्चर्यचकित रह गए जब 10 रुपए के बजाए उनके क्रेडि कार्ड से 10 हजार रुपए निकल गए। इसके बाद कुछ ही देर में उनके एकाउंट से 29 हजार रुपए और निकल गए।

नामी होटल के नाम पर फर्जी वेबसाइट

पुराने शहर और एमपी नगर जोन टू में चलने वाले एक नामी रेस्टोरेंट के नाम पर साइबर ठगों ने वेबसाइट बना रखी है जिस पर यहां की प्रसिद्ध थाली भारी डिस्काउंट के साथ होम डिलेवर करने का विज्ञापन किया जाता है। नागरिक अच्छे डिस्काउंट के चलते इस साइट पर जाते हैं और 10 रुपए का भुगतान करने के नाम पर हजारों रुपए से ठगे जाते हैं। बीते साल भी इसी रेस्टोरेंट के नाम पर ठगी के मामले सामने आ चुके हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81svnp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो