scriptसिंगर आकृति मेहरा को मिला दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, यूट्यूब से दुनियाभर में हुईं फेमस | dada saheb phalke award: singer aakriti mehra onored in mumbai | Patrika News

सिंगर आकृति मेहरा को मिला दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, यूट्यूब से दुनियाभर में हुईं फेमस

locationभोपालPublished: Feb 22, 2020 03:42:35 pm

Submitted by:

Manish Gite

भोपाल की दो कलाकारों को मिला दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड 2019….।

02_2.png

मुंबई/भोपाल। मध्यप्रदेश की मशहूर गायिका आकृति मेहरा को दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड 2019 से सम्मानित किया गया है। आकृति के अलावा भोपाल की मशहूर टीवी एक्ट्रेस दिव्यंका त्रिपाठी दाहिया को भी यही सम्मान मिला है।

 

यह समारोह भारतीय सिनेमा के महापुरुष स्व. दादा साहेब फाल्के तथा राष्ट्रपति महात्मा गांधी की 150वें जन्म वर्ष के मौके पर आयोजित किया गया था। अवार्ड समारोह मुंबई के ताज लैंड एंड्स में आयोजित किया गया था। समारोह में भारतीय सिनेमा की 200 हस्तियों और विदेश से आए कलाकारों ने शिरकत की। जिसमें मुख्य रूप से दीया मिर्ज़ा, मलाइका अरोरा, गुरु रंधावा, बोमन ईरानी, अरमान मलिक, रितेश देशमुख, तुलसी कुमार, मनीष पॉल, रवि डूबी, पायल राजपूत, सोनाली सहगल, किच्चा सुदीप, रमेश सिप्पी, डेज़ी शाह और भोपाल की दिव्यंका त्रिपाठी दाहिया उपस्थित रहीं।

 

 

भोपाल की दिव्यंका को भी मिला यह अवार्ड
उल्लेखनीय है कि भोपाल की मशहूर टीवी अभिनेत्री दिव्यंका त्रिपाठी दाहिया को भी दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल अवार्ड दिया गया है। भोपाल शहर के लिए बड़े गौरव की बात है की आकृति मेहरा को भी समारोह में सम्मानित किया गया था। आकृति मेहरा का सम्मान लॉरेन गोत्तलेब और रणविजय सिंह ने किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सीएस पुसल्कर, दादा साहेब फाल्के के ग्रैंड्सन भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

 

राज्यपाल ने भी किया था सम्मानित
इससे पहले भोपाल में आयोजित सम्मान समारोह में राज्यपाल की ओर से आकृति को सम्मानित किया गया था। केंद्र सरकार के भारतीय सांस्कृतिक समन्वय परिषद के पैनल में भी डिवोशनल सोलो कैटेगरी से आकृति का चयन हुआ था। वहीं देश-विदेशों में भी आकृति अपनी शानदार प्रस्तुतियां देकर मध्यप्रदेश का नाम रोशन कर चुकी हैं।

 

यह है आकृति
इंजीनियरिंग बैकग्राउंड से तालुल्ख रखने वाला आकृति का परिवार है। खुद आकृति भी यूआईटी से बैचलर आफ इंजीनियरिंग कर चुकी हैं। फिलहाल एमटेक की पढ़ाई कर रही हैं। आकृति का यू ट्यूब चैनल काफी फेमस हो चुका है। आकृति अब तक प्रदेश समेत अन्य राज्यों में 350 से ज्याजा स्टेज शो कर चुकी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो