scriptपीड़ित परिवार से मिलने पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह पहुंचे बैरसिया, शासन से की यह मांग | Dalit farmer was burnt and killed | Patrika News

पीड़ित परिवार से मिलने पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह पहुंचे बैरसिया, शासन से की यह मांग

locationभोपालPublished: Jun 23, 2018 05:56:18 pm

पीड़ित परिवार से मिलने पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह पहुंचे बैरसिया, शासन से की यह मांग

bhopal, bhopal news, bhopal patrika, patrika news, bhopal mp, city of lake, sc st act, congress mla, laxman singh, government job,

पीड़ित परिवार से मिलने पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह पहुंचे बैरसिया, शासन से की यह मांग

भोपाल। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद श्री लक्ष्मण सिंह ने आज बैरसिया के ग्राम घाटखेड़ी- परसोरिया जा कर मृतक परिवार को सांत्वना प्रदान की, उल्लेखनीय है की कुछ दिन पूर्व अनुसूचित जाति के एक व्यक्ति की जिंदा जलाकर निर्मम हत्या कर दी गई थी ।
श्री लक्ष्मण सिंह ने शासन से मांग की है कि पीड़ित परिवार को तत्काल राहत दी जाए आर्थिक सहयोग के साथ परिजन को शासकीय नौकरी देने की भी मांग की है। श्री सिंह ने कहा की प्रधानमंत्री प्रदेश के दौरे पर है और दुःख का विषय है कि उन्होंने इस घटना का उल्लेख करना भी उचित नही समझा। उन्होंने प्रधानमंत्री से मांग की पीड़ित परिवार को तत्काल सांत्वना एव सहायता उपलब्ध करवाये।

ये है मामला
बैरसिया के परसोरिया गांव में पिछले दिनों दिल दहलाने वाली घटना में चार लोगों ने एक दलित किसान किशोरी लाल (60) को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। घटना के समय किसान की पत्नी पंखिया बाई पति की जान बख्शने की भीख मांगती रही, लेकिन आरोपियों का दिल नहीं पसीजा।

एसपी हेमंत सिंह चौहान के मुताबिक घाटखेड़ी निवासी किशोरी लाल की सड़क से लगी 3.5 एकड़ कीमती जमीन पर आरोपी कब्जा कर खेती कर रहे थे। इसका विरोध करने वह सुबह 9 बजे खेत पर पहुंचा तो आरोपी तीरन यादव, उसका बेटा प्रकाश, भतीजा संजू और बलवीर ट्रैक्टर से बीज बोते मिले।

विरोध करने पर आरोपी उससे मारपीट करने लगे। विवाद इतना बढ़ा कि उन्होंने दलित किसान पर पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया। इससे मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद अस्पताल में परिजनों के साथ गांव वालों की भीड़ जमा हो गई। भोपाल से वरिष्ठ पुलिस अफसर जब अस्पताल पहुंचे तो लोग भड़क गए।

परिजन अड़ गए कि जब तक हत्या का मामला दर्ज नहीं होता तब तक शव का पीएम नहीं होने देंगे। इसके बाद अफसरों ने तत्काल मामला दर्ज करने के निर्देश दिए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या, एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया। बाद में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो