scriptElection Result: भाजपा ने स्वीकार की हार, कांग्रेस बोली- सौदेबाजों को जनता ने दिया जवाब | damoh by election 2021 result congress and bjp reaction | Patrika News

Election Result: भाजपा ने स्वीकार की हार, कांग्रेस बोली- सौदेबाजों को जनता ने दिया जवाब

locationभोपालPublished: May 02, 2021 09:04:42 pm

Submitted by:

Manish Gite

election result:- दमोह चुनाव में कांग्रेस जीत की ओर, कांग्रेस में उत्साह, भाजपा ने हार स्वीकार की…।

damoh.jpg

दमोह उपचुनाव में कांग्रेस की जीत तय, भाजपा ने हार स्वीकार की। कांग्रेस बोली- सौदेबाजों को जनता ने दिया जवाब।

 

दमोह। मध्यप्रदेश की दमोह विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस को निर्णायक बढ़त मिलने के बाद भाजपा ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि दमोह की जनता ने सौदेबादों को जवाब दिया है। दमोह सीट पर 17 राउंड पूरे होने पर कांग्रेस के अजय टंडन 16000 मतों से आगे चल रहे थे। जबकि शुरुआती दौर से ही भाजपा के राहुल सिंह लोधी पिछड़े हुए हैं। कुल 26 राउंड की काउंटिंग हो रही है।

 

यह भी देखेंः Damoh By Election Result: कांग्रेस की जीत तय, घोषणा बाकी… देखें Update

https://twitter.com/JM_Scindia/status/1388867043407978500?ref_src=twsrc%5Etfw
दमोह उपचुनाव में शुरुआत से ही कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने बढ़त बनाए रखी, जबकि 17वें राउंड में 16 हजार से भी अधिक मतों से निर्णायक बढ़त बनाने के बाद कांग्रेस की जीत लगभग तय हो गई है। इधर, शाम को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस की निर्णायक बढ़त पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि दमोह ने सौदेबाजी की सरकार को जवाब दिया है।
यह भी देखेंः कोरोना की चेन तोड़ने के लिये कलेक्टर ने शहर के प्रवेश मार्गों पर खुदवाए गड्ढे

दमोह की जनता ने जवाब दिया

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी उपचुनाव के बारे में कहा है कि दमोह की जनता ने इस थोपे हुए चुनाव में संदेश दिया है। सौदेबाजी की सरकार को जवाब दिया है। जनता ने असली चेहरा पहचान लिया है और सच्चाई का साथ दिया है। सौदेबाजी का चुनाव, धनबल का चुनाव नहीं चलता है। जीत आखिर सच की ही हुई। दमोह उपचुनाव के परिणाम से प्रदेश से भाजपा की उल्टी गिनती की शुरुआत हो गयी है।भाजपा की “जनता से पहले चुनाव को प्राथमिकता “ की नीति व सोच को जनता ने इस परिणाम से कड़ा सबक सिखा दिया है। भाजपा सरकार के पिछले एक वर्ष के नाकारापन, कुशासन की सजा आज पूरा प्रदेश भुगत रहा है , इस परिणाम से यह स्पष्ट हो चुका है।
यह भी देखेंः शादी को हुए सिर्फ 5 महीने, लेकिन ससुराल जाने की बजाय लोगों की सेवा कर रही ये डॉक्टर

नाथ ने वर्चुअल पत्रकार वार्ता में कहा कि मैं दमोह के मतदाता का आभार मानता हूँ , जिन्होंने कांग्रेस पर भरोसा कर सच्चाई का साथ दिया। मैं कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन को जीत पर बधाई देता हूँ। साथ ही उन सभी कांग्रेसजनों का भी आभार मानता हूँ जिन्होंने इस अपचुनाव में अपनी महती भूमिका निभायी। नाथ ने पत्रकारों से कहा कि चुनाव के परिणामों ने बता दिया है कि मोदी की राजनीति अब नहीं चलेगी, भाजपा की उलटी गिनती शुरू हो गई है।
https://twitter.com/INCMP/status/1388825990730821633?ref_src=twsrc%5Etfw
जीत रहा है दमोह

इससे पहले कांग्रेस को बढ़त मिलने पर मध्यप्रदेश कांग्रेस पार्टी में उत्साह देखने को मिल रहा है। पार्टी ने ट्वीट के जरिए भी 10वें और 15वें राउंड पर बड़े अंतर पर खुशी जाहिर की है। कांग्रेस ने 15 राउंड की वोटिंग पूरी होने के बाद ट्वीट के जरिए कहा था कि विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी अजय टंडन 17089 मतों से आगे चल रहे हैं। जीत रहा है दमोह, जीत रही है कांग्रेस।

 

यह भी देखेंः Damoh By-Election Result : भाजपा और कांग्रेस के दिग्गजों की साख की लड़ाई

केंद्रीय मंत्री ने स्वीकार की हार

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने भाजपा की तरफ से हार स्वीकार की है। उन्होंने अपने ट्वीट संदेश में कहा है कि दमोह के विधानसभा उपचुनाव में जीत की ओर अग्रसर कांग्रेस के उम्मीदवार अजय टंडन जी को शुभकामनाएं। हम जीते नहीं पर सीखे बहुत?!
यह भी देखेंः कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री का कोरोना से निधन, पार्टी में शोक की लहर

https://twitter.com/prahladspatel/status/1388842562849411081?ref_src=twsrc%5Etfw

गौरतलब है कि दमोह के ही एक गांव खेरूआ के रहने वाले भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी अपने ही गृह क्षेत्र के मतदान केंद्र से चुनाव हार गए हैं। मतदान केंद्र 12 पर कांग्रेस प्रत्याशी को 206 वोट मिले, जबकि राहुल को 108 वोट मिले। इनके अलावा भाजपा नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के क्षेत्र में भी भाजपा पीछे रही। जयंत मलैया के 134 नंबर पोलिंग बूथ पर भी भाजपा को हार मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो