scriptअचानक यहां उठीं इतनी उंची लपटें, कि रास्ते से जा रहे लोगों तक के थम गए पैर | Dangerous fire in Saint Hitaram complex of BaruaGarh | Patrika News
भोपाल

अचानक यहां उठीं इतनी उंची लपटें, कि रास्ते से जा रहे लोगों तक के थम गए पैर

कपड़ों की दुकान में आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। संत हिरदाराम कॉमप्लेक्स में करीब 300 दुकाने हैं, आग बुझाने के लिए लगी 6 दमकल गाड़ियां

भोपालDec 17, 2017 / 01:17 pm

दीपेश तिवारी

fire
भोपाल। बैरागढ़ के संत हिरदाराम कॉमप्लेक्स में रविवार की सुबह भीषण आग लगने से बाजार में खलबली मच गई। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कपड़ों की दुकान में आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। आग लगने से दुकानों में रखें लाखों के कपड़ों के जलने की आशंका है। फिलहाल अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। स्थानीय लोगों ने कॉमप्लेक्स के बाहर काला धुंआ देखकर फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची 6 धमकल गांड़ी आग को काबू करने में जुटी हुई है। घंटों बाद जब आग पर काबू नहीं पाया गया तो बैरागढ, भोपाल, सिहोर सहित अलग-अलग इलाकों से करीब 1 दर्जन दमकलें बुलाई गई, जिसके बाद से फायर बिग्रेड कर्मी लगातार आग बुझाने में लगे हुए है।
आर्मी ने संभाला मोर्चा
बेकाबू आग लगने से ट्रैफिक व्यवस्था डायवर्ट कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसा आग इतनी भयानक है कि अब आग बुझाने के लिए आर्मी की फायर विंग ने मोर्चा संभाला लिया है। आग को काबू करने के लिए घंटों बाद अब 18 दमकलें लगाई गई है। लेकिन 4 घंटों के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। आग का धुंआ 2 किमी के क्षेत्रों में फैल गया है। बाजार में अतिक्रमण होने से दमकलों को घटनास्थल पर पहुंचने में भारी मशक्कत करनी पड़ रही है।
आग बुझाने में जुटे फायर ब्रिगेड
मौके पर पहुंची 6 धमकल गाड़ी आग बुझाने में लगी हुई है। फायर ब्रिगेड का कहना है कि आग लगने का कारण नहीं पता चल पा रहा लेकिन आग बुझने के प्रयास जारी है। जल्द ही आग को काबू में कर लिया जाएगा। वही लोगों का यह भी कहना है कि सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी समय पर नहीं पहुंच पाई थी। जिस को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश भी है। बाजार के रहने वाले हरिश का कहना है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी आग इतनी भयंकर लगी हुई थी कि अंदर जाने की किसी को हिम्मत नहीं हो रहा।
लाखों का कपड़ा जलकर हुआ राख
कॉमप्लेक्स में लगी दुकानदारों का कहना है कि आग लगने से कई दुकानों के लाखों के रखे कपड़े जलकर राख हो गए है। मौके पर स्थानिय लोगों ने फायर बिग्रेड को इसकी सूचना देकर दमकल गाड़ियों को बुला लिया है। आग की लपटे इतनी फयानक है कि फायर बिग्रेड के कर्मियों को आग बुझाने में दिक्कत हो रही है।
निकल रहा है काला धुआं
आग से निकलने वाला धुआं बहुत काला होने से से लोगों का यह अनुमान भी लागया जा रहा है कि आग बिजली के तार, फाइबर में आग लगने से धुएं निकल रहा है। हालांकि आग लगने के बाद से बाजार में लोगों की भीड़ जमा हो गई है। मौक पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाडी दुकान में घुस कर आग बुझाने में जुटी हुई है। जानकारों का कहना है कि इसके पहले भी बाजार में लगी कपड़ों की दुकानो में में शार्ट सर्किट से आग लग चुका है।

Home / Bhopal / अचानक यहां उठीं इतनी उंची लपटें, कि रास्ते से जा रहे लोगों तक के थम गए पैर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो