2 दिन की बच्ची की हत्या कर मंदिर में फेंका शव, 15 दिनों में तीसरी मासूम की हत्या

मां ने अपने 2 दिन की बच्ची के शरीर पर गहरे जख्म देकर मारा, फिर उसे मंदिर परिसर में फैक दिया।

By: Faiz

Published: 30 Sep 2020, 04:31 PM IST

भोपाल/ कहते हैं, दुनिया में अगर कोई सबसे ज्यादा किसी से प्यार करता है, तो वो है मां...जो अपने बच्चे से कितना प्यार करती है इसकी कई मिसालें हम सुन-देख चुके हैं। लेकिन, यही बच्चों से बे-इंतेहा प्यार करने वाली मां उन्हीं की हत्यारन बन जाए, तो सुनने में ही हैरानी होगी। लेकिन, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीते 15 दिनों के भीतर तीन अलग-अलग ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिनमें ममता ही हत्यारन निकली है। इन कलयुगी मां ने बच्चों को दुनिया में आने से पहले ही मौत के घाट उतार दिया। एक महिला ने अपने बच्चे को बड़े तालाब में फेंककर उसकी जान ले ली, तो एक मां ने अपने ही बच्चे को पानी की टंकी में डूबाकर हत्या कर दी। हालिया घटना भी ऐसी ही है, जहां एक मां ने अपने 2 दिन की बच्ची के शरीर पर गहरे जख्म देकर मारा, फिर उसे मंदिर परिसर में फैक दिया।

 

पढ़ें ये खास खबर- क्या आपके घर भी बिजली का बिल आता है ज्यादा? ये हो सकते हैं कारण


पुलिस ने दर्ज किया अज्ञात केस

घटना राजधानी भोपाल के अयोध्या नगर इलाके की है, जहां पुलिस को सूचना मिली कि, शिव मंदिर परिसर में एक-दो दिन की मासूम बच्ची का शव पड़ा है। मौके पर पहुंकर पुलिस ने तफ्तीश की तो कपड़े में लिपटी एक बच्ची का शव था, जिसके शरीर पर कई गहरे जख्म थे। पुलिस का मानना है कि, निशान कुत्तों के नोंचने के भी हो सकते हैं। फिलहाल, पुलिस ने मामले में अज्ञात केस दर्ज कर लिया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- सब्जी पर संकट : देशभर में यहां सबसे सस्ते हैं प्याज, टमाटर और आलू के दाम


पुलिस ने शुरु की जांच

पुलिस भोपाल के सभी प्राइवेट अस्पताल और सरकारी अस्पतालों में इस संबंध में सूचना दे दी है। खासतौर पर इलाके के नजदीकी अस्पतालों से पुलिस महिलाओं की डिलीवरी की जानकारी जुटाकर आरोपी तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा, मंदिर परिसर के आसपास के इलाकों में लगे सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं। जानकारी जुटाने में पुलिस मुखबिर तंत्र को भी अलर्ट कर चुकी है। पुलिस का दावा है कि, जल्द ही मासूम की इस निर्दयीता से हत्या करने वाले आरोपी सलाखों के पीछे पहुंचा दिया जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- 6 माह में 35 फीसदी घटी पेट्रोल-डीज़ल की बिक्री, फिर 7% बढ़ा सरकार का मुनाफा, जानिए वजह


पानी की टंकी में डूबाकर मारा था

इससे पहले 17 सितंबर को राजधानी भोपाल में ही एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया था, जहां एक कलयुगी मां ने बेटे की चाहत में अपनी एक महीने की बेटी को पानी की टंकी में डूबा कर हत्या कर दी थी। मामले में दोषी मां ने पुलिस और परिवार को गुमराह करने का बहुत प्रयास किया, लेकिन पुलिस को मिले साक्ष्य के आधार पर जब पुलिस ने मां से सख्ती से पूछताछ की, तो उसने कबूल किया कि, ये कदम उसने इसलिए उठाया था कि, उसे बेटे की चाहत थी, लेकिन उसके यहां बेटी हुई, जिस कारण उसने अपनी ही बेटी की जान ले ली। फिलहाल, अब कलयुगी मां सलाखों के पीछे है।

 

पढ़ें ये खास खबर- शहर में जल्द बनेंगे ओपन थियेटर, कार में बैठकर फिल्म देख सकेंगे आप


बड़े तालाब में फेंका

मां की क्रूरता का एक मामला अभी शांत हुआ भी नहीं था कि, घटना के दूसरे ही दिन यानी 18 सितंबर को ऐसी ही एक और घटना ने राजधानी वासियों को झकझोर कर रख दिया। यहां प्रेमी के चक्कर में आरोपी मां ने अपनी ही 9 माह की बेटी को बड़े तालाब में फेंक दिया था, पानी में डूबने से जिसकी मौत हो गई। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से आरोपी मां की पहचान की और गिरफ्तार किया। पूछताछ में रायसेन निवासी महिला ने कबूला कि, प्रेमी के साथ रहने में बेटी अड़चन बन रही थी, जिस वजह से उसकी जान ले ली। फिलहाल, पुलिस ने दोषी महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned