अधिकारी करते रहे निरीक्षण, छह घंटे तक प्लेटफॉर्म पर पड़ी रही लाश

आतंकी हमले की धमकी के मद्देनजर बढ़ाई रेलवे स्टेशन की सुरक्षा

भोपाल। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने दशहरे पर भोपाल रेलवे स्टेशन समेत देश 10 स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। जिसके बाद से भोपाल रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था को और भी पुख्ता किया गया है। पिछले दो दिन लगातार डीआरएम ने स्टेशन का निरीक्षण किया वहीं रविवार को आरपीएफ कमांडेंट विवेक सागर और जीआरपी एसपी मनीष अग्रवाल ने दोपहर करीब 3 बजे संयुक्त रूप से स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान आरपीएफ-जीआरपी के जवानों ने स्टेशन पर सघन चैकिंग अभियान चलाया और स्टेशन व प्लेटफॉर्म पर यात्रियों की जांच की।

जीआरपी ने इसकी जांच की
वहीं, दूसरी ओर प्लेटफॉर्म-4 पर करीब 6 घंटे तक अज्ञात व्यक्ति की लाश पड़ी रही, जिस पर किसी की नजर नहीं गई। प्लेटफॉर्म पर वेंडर्स ने बताया कि यह व्यक्ति दोपहर 12 बजे से इसी स्थान पर लेटा हुआ था, शाम 5.30 बजे तक जब इस शख्स के शरीर में कोई हरकत नहीं हुई तो जीआरपी को सूचना दी गई, तब जाकर जीआरपी ने इसकी जांच की। जीआरपी थाना प्रभारी दुष्यंत जोशी ने बताया कि शव को मर्चुरी भिजवा कर मर्ग कायम कर लिया गया है।

vip_gate.png

किसी का भी ध्यान लाश पर नहीं गया
गौरतलब है कि स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म पर जीआरपी और आरपीएफ के जवानों की ड्यूटी होती है, सुरक्षा को लेकर अलर्ट भी है उसके बाद भी किसी का भी ध्यान लाश पर नहीं गया।

 

वीआईपी गेट बंद
भोपाल रेलवे स्टेशन की सुरक्षा और और मजबूत कर दिया गया है। स्टेशन पर प्रवेश के लिए बने सभी अवैध द्वार को रेलवे ने बंद कर दिया है। वहीं प्लेटफॉर्म नम्बर एक की ओर बने वीआईपी गेट को भी बंद कर दिया है। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी निहाल सिंह ने बताया कि इस गेट को सुरक्षा कारणों के चलते बंद किया गया है। अगर स्टेशन पर भीड़ बढ़ती है तो इस गेट को खोल दिया जाएगा।

Show More
Amit Mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned