scriptराजधानी में कोरोना से मौत, एमपी में संक्रमण 70 हजार पार | Death due to corona in the capital, infection in MP crosses 70000 | Patrika News

राजधानी में कोरोना से मौत, एमपी में संक्रमण 70 हजार पार

locationभोपालPublished: Jan 26, 2022 11:03:13 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

अधिकतर जिलों में रोजाना कोरोना के दर्जनों केस सामने आने लगे हैं, ऐसे में एतिहात ही कोरोना से बचने का सबसे अहम हथियार है।

Bhilwara Corona Updates: हर दूसरा सैम्पल मिलने लगा संक्रमित

Bhilwara Corona Updates: हर दूसरा सैम्पल मिलने लगा संक्रमित

भोपाल. कोरोना के नए वैरिएंट का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है, प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या भी 70 हजार के पार हो गई है, वहीं अधिकतर जिलों में रोजाना कोरोना के दर्जनों केस सामने आने लगे हैं, ऐसे में एतिहात ही कोरोना से बचने का सबसे अहम हथियार है। इसलिए बगैर मास्क बाहर नहीं निकलें, सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें। कोरोना से राजधानी में एक ओर व्यक्ति की मौत हो गई है।

24 घंटे में साढ़े 9 हजार लोग संक्रमित
मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में साढ़े 9 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, इस प्रकार संक्रमण की दर 13.07 प्रतिशत हो गई है। हालांकि यह बात अच्छी है कि कोरोना से ठीक हो रहे लोगों की संख्या भी हजारों में है, पिछले 24 घंटों में मध्यप्रदेश में करीब 8467 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

72 हजार टेस्ट, 70 हजार एक्टिव केस
एमपी में कोरोना की जांच के आंकड़ें भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में करीब 72 हजार से अधिक लोगों की जांच हुई है। वहीं एमपी में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या भी 70 हजार 870 हो गई है। ऐसे में सुरक्षित रहना ही बचाव का सबसे बेहतर तरीका है।
यह भी पढ़ें : 12000 फीट ऊपर माइनस टेंप्रेचर में लहराया तिरंगा

4 दिन में पांच लोगों की मौत
कोरोना की तीसरी लहर में राजधानी भोपाल में पिछले चार दिनों में पांच लोगों की मौत हो गई है। इस प्रकार भोपाल में कोरोना से मरने वालों की संख्या करीब 1013 हो गई है। हालांकि जिन लोगों की जान जा रही है उनमें कोरोना के अलावा भी अन्य समस्याएं होना पाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो