scriptमां की आंखों के सामने तीसरी मंजिल से गिरी मासूम की मौत | Death of innocent | Patrika News

मां की आंखों के सामने तीसरी मंजिल से गिरी मासूम की मौत

locationभोपालPublished: Feb 07, 2021 02:04:40 pm

Submitted by:

Pushpam Kumar

एक साल की बच्ची आकांक्षा खेल रही थी

मां की आंखों के सामने तीसरी मंजिल से गिरी मासूम की मौत

मां की आंखों के सामने तीसरी मंजिल से गिरी मासूम की मौत

भोपाल. शाहपुरा थाना क्षेत्र में एक साल की मासूम बच्ची की छत से गिरने पर मौत होने का मामला सामने आया है। शाहपुरा इलाके में गुरुवार दोपहर में मां के सामने छत पर खेल रही मासूम तीसरी मंजिल से गिर गई। परिजन तत्काल बच्ची को इलाज के लिए निजी अस्पताल ले गए। यहां इलाज के दौरान एक दिन बाद मासूम ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
शाहपुरा पुलिस के मुताबिक बावडिय़ाकला में बने मारुति सहयोग कॉम्प्लेक्स की तीसरी मंजिल पर धनीराम यादव रहते हैं। कॉम्प्लेक्स में चौकीदारी के साथ मजदूरी का काम करते हैं और पत्नी गृहणी हैं। गुरुवार दोपहर करीब पौने चार बजे पत्नी फ्लैट में कपड़े धो रही थी। पास में ही सबसे छोटी एक साल की बच्ची आकांक्षा खेल रही थी। खेलते हुए बच्ची बालकनी तक पहुंच गई। मां की उस पर नजरें पड़ी और वह उसे बचाने दौड़ी, पर इससे पहले बच्ची घिसटते हुए जाली को पार करती हुई तीसरी मंजिल से नीचे जमीन पर जा गिरी। इस समय मासूम के पिता घर के पास ही मजदूरी कर रहे थे। घटना के बाद तत्काल मौके पर पहुंचे और बेटी को निजी अस्पताल पहुुचाया। गंभीर हालत में डाक्टरों ने बच्ची को भर्ती किया। करीब एक दिन बाद इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई। अस्पताल प्रबंधन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस फिलहाल इस मामले में पड़ताल कर रही है।
परिजनों के कहने पर नहीं कराया पीएम
शाहपुरा पुलिस ने बताया, बच्ची के परिजनों ने पोस्टमार्टम नहीं कराने को कहा। ऐसे में पुलिस ने बच्ची का पीएम नहीं कराया। बच्ची के माता-पिता का कहना था, उन्हें किसी तरह की कोई आशंका या शंका नहीं है। वह बेटी का पीएम नहीं करना चाहते। इस पर पुलिस ने डॉक्टरों से बात करने के बाद परिजनों से लिखित में लिए और शव परिजनों को पीएम कराए बिना ही ही सौंप दिया। बताया जा रहा है कि शहर में इसके पहले भी कई बार छत से छोटे बच्चों के गिरने से मौत हो चुकी है। ऐसे में पुलिस प्रशासन ने अपील की है कि जिन घरों में छोटे बच्चे हों और वे बहुमंजिला इमारतों में रहते हों, तो बच्चों को बालकनी में जाने से रोकें या फिर बालकनी को कवर करें, ताकि ऐसी घटनाएं ना हो सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो