कोरोना लॉकडाउन को लेकर फैसला आज, सीएम ने बुलाई बैठक

गृहमंत्री ने कहा कोरोना के बढ़ते मामले चिंताजनक, सरकार के पास सारे विकल्प खुले

By: Hitendra Sharma

Published: 20 Nov 2020, 01:37 PM IST

भोपाल. देश के साथ मध्य प्रदेश के कई शहरों में शर्दी के साथ बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले सरकार के लिये चिंता का विषय बन गये है। मध्य प्रदेश के भोपाल और इंदौर में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को 3 बजे आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में सभी आला अधिकारियों को मौजूद रहने के निर्देश दिये हैं।

लौट सकता है लॉकडाउन
सूत्रों की माने तो प्रदेश के जिन शहरों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं उन शहरों के लिये प्रदेश सरकार नई गाइडलाइन जारी कर सकती है। इसके संकेत भी गृहमंत्री ने सुबह ही दे दिये हैं। इन शहरों में लॉकडाउन भी लौट कर आ सकता है। प्रदेश में हुए उपचुनाव और त्योहारी सीजन में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं हो पाया था बढ़ते संक्रमण को उससे से जोड़कर देखा जा रहा है। अब सरकार ने पूरे प्रदेश में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दे चुकी है।

सरकार के पास सभी विकल्प
गृह नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि, प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं। इस समय हर नागरिक को सावधान रहने की जरूरत है। सरकार ने सावधानी और सुरक्षा के लिहाज से सारे विकल्प खुले रखे हैं। इस संबंध में गृह विभाग सभी जरूरी निर्णय आज शाम तक लेगा। माना जा रहा है कि सीएम की बैठक के बाद नई गाइडलाइन और लॉडाउन की घोषणा की जा सकती है।

हालांकि एक दिन पहले ही गृहमंत्री ने दिल्ली में लॉकडाउन के बाद एमपी में किसी भी तरह के लॉकडाउन लगाने से इंकार किया था पर अचानक संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों से मुख्यमंत्री को आपात बैठक बुलानी पड़ी और बैठक के बाद कोरोना को लेकर सख्ती की बात कही जा रही है।

Corona virus corona disease
Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned