scriptबैठक में लिया निर्णय, सड़क, बिजली-पानी नहीं तो टैक्स नहीं | Decision taken in the meeting, roads, electricity, water or tax | Patrika News

बैठक में लिया निर्णय, सड़क, बिजली-पानी नहीं तो टैक्स नहीं

locationभोपालPublished: Mar 11, 2019 07:06:42 pm

Submitted by:

Rohit verma

ननि में वैध कॉलोनियों को हैंडओवर करने रहवासियों ने की मांग, होशंगाबाद रोड स्थित दो दर्जन कॉलोनियों के लोग लामबंद

dovelepment

बैठक में लिया निर्णय, सड़क, बिजली-पानी नहीं तो टैक्स नहीं

भोपाल/ होशंगाबाद रोड. नगर निगम में वर्षों पुरानी वैध कालोनियों को हैंडओवर करने के साथ ही रहवासियों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराए, नहीं तो रहवासी निकाय को किसी भी प्रकार के टैक्स का भुगतान नहीं करेंगे। यह निर्णय होशंगाबाद रोड की करीब दो दर्जन कॉलोनियों के रहवासियों ने लिया है। रहवासी जल्द ही अपनी मांगों के संबंध में स्थानीय निकाय, नगरीय प्रशासन विभाग सहित मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे।

सोशल एसोसिएशन ऑफ भोपाल रेजिडेंट के बैनर तले बीते रविवार को आशाराम नगर में आयोजित बैठक का एजेंडा था दशकों पुरानी वैध कॉलोनियों का नगर निगम में हस्तांतरण और व्यक्तिगत नर्मदा जल कनेक्शन दिया जाए। इस बैठक में गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र की लगभग 25 कॉलोनीयों के प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक में तय किया गया कि एक बार पुन: शासन, प्रशासन और नगर निकाय को अपनी वर्षों पुरानी लंबित समस्या और मांग को ज्ञापन देकर अवगत कराया जाए और निर्धारित समय-सीमा में समाधान न मिलने पर धरना प्रदर्शन किया जाए।

 

बैठक में यह भी तय किया गया कि ज्ञापन के साथ समांतर विधिक प्रयास भी किए जाएं। रहवासियों की मंशा है कि न्यायालय की शरण में जाकर पहले इस बात पर स्टे लिया जाए कि कई दशकों से वैध कालोनियों के लोग अपनी समस्त जिम्मेदारियों को पूर्ण करते हुए राजस्व का भुगतान कर रहे हैं, लेकिन नगर निकाय द्वारा प्रदत्त सुविधाएं केवल राजनीतिक कारण और सिस्टम में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण से नहीं मिल पा रही हैं।

क्यों न समस्या का समाधान होने तक वैध कालोनियों के रहवासियों द्वारा देय संपत्ति कर पर स्टे लिया जाए। मीटिंग में उपस्थिति जन समुदाय ने कहा हमारी वर्षों पुरानी जन समस्या के समाधान के लिए जन प्रतिनिधियों को आगे आना चाहिए, अगर इस समय हमारे साथ खड़े होंगे तो निश्चित ही वह सही मायने में हमारे जनप्रतिनिध होंगे। रहवासी जल्द ही अपनी मांगों के संबंध में स्थानीय निकाय, नगरीय प्रशासन विभाग सहित मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे

 

होशंगाबाद रोड पर स्थित दो दर्जन से ज्यादा कॉलोनी के रहवासी वर्षों से वैध कॉलोनियों को ननि के हैंडओवर करने, नर्मदा जल के व्यक्तिगत कनेक्शन देने की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक निकाय और सरकार ने गंभीरता से नहीं लिया, अब रहवासी आरपार की लड़ाई के मूड में हैं।
अंशु गुप्ता, अध्यक्ष एनएच वूमन क्लब भोपाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो