अब इन 4 जगहों में 10 रुपये में मिलेगा भरपेट भोजन, खुल रही है रसोई

- 10 रुपए में मिलेगा दीनदयाल रसोई का भोजन
- पहले 5 रुपए में मिलता था भोजन
- कोलार, गोविंदपुरा, करोंद और शहर के बीच रसोई खोलने की तैयारी

By: Ashtha Awasthi

Updated: 18 Oct 2020, 01:12 PM IST

भोपाल। बीते दिनों मध्यप्रदेश के जबलपुर में सेठ गोकुलदास धर्मशाला में संचालित की जा रही दीनदयाल रसोई की तर्ज पर चार नई दीनदयाल रसोई केंद्र खोलने की जानकारी हमने आपको दी थी जहां पर लोगों को 10 रुपए में भरपेट भोजन (food) मिलता है। वहीं अब भोपाल शहर में दीनदयाल रसोई में 5 रुपए में मिलने वाला भोजन अगले महीने से दोगुना महंगा हो जाएगा। यह भोजन 10 रुपए में मिलेगा।

thali_1580472557.jpg

जानकारी के लिए बता दें कि सुल्तानिया अस्पताल के पास यादगारे शाहजहांनाबाद पार्क परिसर में स्थित रसोई में रोजाना करीब 500 लोग भोजन करते हैं। इस भोजन की लागत 15 रुपए है। अब तक भोजन करने वाले व्यक्ति से 5 रुपए लिए जाते हैं लेकिन अब 10 रुपए लिए जाएंगे।

 

bhojan-thali-tips-1.jpg

इन 4 जगहों में है रसोई खोलने की तैयारी

नगर निगम के उपायुक्त विनोद शुक्ला का कहना है कि राजधानी भोपाल में चार जगह कोलार, गोविंदपुरा, करोंद और शहर के बीच किसी अन्य स्थान पर भी दीनदयाल रसोई खोलने की तैयारी है। जल्द ही यहां पर व्यवस्थाएं की जाएंगी। राज्य शासन इस रसोई में बनने वाले खाने के लिए अनाज देता है। वहीं अन्य खर्चों को दान-दाताओं के जरिए पूरा किया जाता है लेकिन अब राज्य शासन 5 रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से भुगतान करेगा। शेष 10 रुपए भोजन करने वाले व्यक्ति से लिए जाएंगे।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned