वैक्सीन के दूसरे डोज की समय सीमा गुजरे एक हफ्ता बीता, नहीं लगा टीका, लौटाया केन्द्र से

  • सार्टिफिकेट को लेकर असमन्जस, सीएमएचओ को शिकायत
  • लोगों ने कहा कई केन्द्रों पर हो रही है दिक्कत

By: शकील खान

Published: 03 Jul 2021, 02:52 AM IST

भोपाल। कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश में टीकाकरण अभियान चल रहा है। कई लोगों को दूसरी डोज लगने तारीख तो मिल गई लेकिन टीका नहीं पहुंचा। ऐसे कुछ लोगों की शिकायत है पहले दस्तावेज और फिर भीड़ को कारण बता केन्द्र पर मना कर दिया गया। यहां सार्टिफिकेट को लेकर भी असमन्जस है। ये स्थिति कई लोगों के साथ बन रही है।
वैक्सीनेशन के लिए शहर में कई केन्द्रों पर लोग पहुंच रहे हैं। इनमें ज्यादातर दूसरी डोज लेने वाले हैं। यहां कई ऐसे लोग सामने आए जो निर्धारित समयावधि से हफ्तेभर बाद भी डोज नहीं पा सके। बताया गया कि सेंटर पर जाने के बाद इन्हें लौटा दिया गया। जिसके चलते देरी हो गई। भेल निवासी भगवान दास पाटिल के पास कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए पिछले एक सप्ताह से मैसेज आ रहे हैं। इनकी समयावधि 26 जून थी। इस तारीख तक वैक्सीन नहीं मिली।

असमन्जस में लोग
जहांगीराबाद में वैक्सीनेशन के लिए कैम्प लगा था। कई लोगों को यहां दूसरी डोज लगाई गई। इनका ब्यौरा तो केन्द्र पर दर्ज हो गया लेकिन मोबाइल पर मैसेज नहीं आया न ही कोई सार्टिफिकेट मिला। समाजसेवी इफ्तेखार खान ने बताया लोगों में असमन्जस है। दूसरे डोज का उनके पास कोई सबूत ही नहीं है।

दूसरा डोज लगने का कोई सबूत ही नहीं है। सीएमएचओ को मामले में आवेदन दिया गया है। । इसमें बताया गया कि टीका लगने के लिए तीन बार संदेश भेज बुलाया गया। दो बार मोबाइल पर मैसेज आए थे। उसी के आधार पर वैक्सीन लगवाने केन्द्र पहुंचे तो यहां से लौटा दिया गया।

इनका कहना

मामले में जांच करवा रहे हैं। किसी को परेशानी न हो इस पर ध्यान दिया जा रहा है। इस तरह की दिक्कत होनी तो नहीं चाहिए। फिर भी जहां भी मामले आए हैं दिखवाया जाएगा।

प्रभाकर तिवारी, सीएमएचओ

शकील खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned