scriptशराब दुकान हटवाने महिलाओं ने कड़ी धूप में दिया धरना, पुलिस तैनात | Demand for liquor shop closure | Patrika News
भोपाल

शराब दुकान हटवाने महिलाओं ने कड़ी धूप में दिया धरना, पुलिस तैनात

बरखेड़ा पठानी बस्ती से शराब दुकान को आजाद नगर बस्ती 80 फीट रोड पर शिफ्ट किया जा रहा है

भोपालMar 31, 2018 / 02:45 pm

Amit Mishra

news

Demand for liquor shop closure

भोपाल/भेल. वार्ड-60 स्थित बरखेड़ा पठानी के समीप 80 फीट रोड पर आजाद नगर रहवासी बस्ती की महिलाओं ने शराब दुकान खोलने का विरोध करते हुए शुक्रवार को प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में महिलाओं और ब‘चों ने कड़ी धूप में धरना देकर शराब दुकान यहां से तत्काल हटाने की मांग की। इधर शराब विक्रेता भी मौके पर दुकान लगाने को अड़े हैं। वहीं मौके पर पुलिस बल भी तैनात है।

बताया जाता है कि उक्त अंग्रेजी शराब दुकान अभी बरखेड़ा पठानी बस्ती के बीच संचालित की जा रही थी। पिछले साल भी पठानी के लोगों ने यहां दुकान का विरोध किया था। अब नए वित्त वर्ष में यह दुकान एम्स मार्ग स्थित आजाद नगर बस्ती 80 फीट रोड पर शिफ्ट हो रहा है। इसके लिए दुकान संचालक ने मुख्य मार्ग के किनारे की जमीन समतल कर शुक्रवार को काम शुरू कर दिया।

 

महिलाएं बोलीं, दुकान नहीं हटेगी तो हम भी नहीं हटेंगे
शराब दुकान खुलने की जानकारी मिलते ही सुबह 11 बजे आजाद नगर, सहित आसपास की बस्तियों की बड़ी संख्या मेंं महिलाएं और ब‘चे एकत्र होकर कार्यस्थल पर पहुंच कर काम रोकने का प्रयास किया। भीड़ देखकर दुकान मालिक ने काम रोक दिया, लेकिन कर्मचारियों के साथ स्थल पर डटा है।

महिलाओं का कहना है कि रात्रि में वह काम कराएगा। मगर हम जब तक दुकान नहीं हटेगी, हम भी नहीं हटेंगे। चाहे रात भर हमें धरना क्यों न देना पड़े? घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अमला समेत प्रशासन के अधिकारी और वार्ड 60 के पार्षद उषा किशन चुरेंद्र भी पहुंची। पुलिस की समाझाइश के बाद भी महिलाएं हटने को तैयार नहीं है। धरना देने वालों में किशोरी बाई, उषा तिवारी, अनीता शर्मा, सरला, रीना, शर्मिला, आरती, प्रीति सहित अन्य महिलाएं शामिल हंै।

 

निकाला जुलूस
बरखेड़ा पठानी के लोगों ने शुक्रवार रात को धरना स्थल तक कैंडल जुलूस निकालकर शराब दुकान का विरोध जताया। जुलूस में वार्ड-56 के पार्षद केवल मिश्रा शामिल थे। धरना स्थल पर प्रदर्शनकारियों के अलावा पुलिस बल और शराब दुकान के कर्मचारी भी मोजूद थे।

यहां किसी भी सूरत में शराब दुकान को खुलने नहीं दिया जाएगा
शराब दुकान जहां लग रही है, वहां 20 फीट दूरी पर ही मंदिर और घनी आबादी है। इसलिए लोगों का विरोध उचित है। यहां किसी भी सूरत में शराब दुकान को खुलने नहीं दिया जाएगा।
– उषा चुरेंद्र, पार्षद, वार्ड 60

 

 

 

इधर, रहवासी क्षेत्र से शराब दुकानों को हटवाने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान

नेहरू नगर. वार्ड-27 के पार्षद प्रदीप मोनू सक्सेना ने नेहरू नगर चौराहे के पास स्थित शराब दुकानों को हटाने की मांग कर शुक्रवार से दो दिवसीय हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है। इसमें पहले ही दिन करीब 450 लोगों ने शराब दुकान रहवासी इलाके, स्कूल, अस्पताल आदि से दूर किसी अन्य जगह शिफ्ट करने की मांग को लेकर हस्ताक्षर किए। पार्षद ने बताया कि शनिवार शाम हस्ताक्षर अभियान समाप्त कर कलेक्टर और एसडीएम को रहवासी क्षेत्र से शराब दुकान शिफ्ट करने के लिए ज्ञापन देंगे। पार्षद ने एक अप्रैल तक शराब दुकान बंद नहीं किए जाने पर भूख हड़ताल और धरना देने की बात कही।

Home / Bhopal / शराब दुकान हटवाने महिलाओं ने कड़ी धूप में दिया धरना, पुलिस तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो