scriptटेंट लाइट कैटरर्स एसोसिएशन की मांग, सातों दिन दुकानों को खोलने की दी जाए अनु मति | Demand for tent light caterers association | Patrika News

टेंट लाइट कैटरर्स एसोसिएशन की मांग, सातों दिन दुकानों को खोलने की दी जाए अनु मति

locationभोपालPublished: Jun 05, 2020 12:06:28 pm

Submitted by:

Amit Mishra

वैश्विक करोना महामारी के कारण टेंट व्यवसाईयों को सबसे ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा है।

टेंट लाइट कैटरर्स एसोसिएशन की मांग, सातों दिन दुकानों को खोलने की दी जाए अनु​मति

टेंट लाइट कैटरर्स एसोसिएशन की मांग, सातों दिन दुकानों को खोलने की दी जाए अनु​मति

भोपाल। कोरोना महामारी के चलते पिछले दो माह से अधिक समय बंद रहे टेंट लाइट कैटरर्स एसोसिएशन ने आज पूर्व मंत्री एवं विधायक विश्वास सारंग को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को संबोधित एक ज्ञापन दिया। ज्ञापन में टेंट लाइट कैटरर्स एसोसिएशन ने सातों दिन टेंट लाइट कैटरर्स को खोलने की मांग की। अध्यक्ष रिंकू भटेजा ने बताया कि एसोसिएशन द्वारा गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा एवं पूर्व मंत्री एवं विधायक विश्वास सारंग को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को संबोधित कर ज्ञापन दिया। टेंट लाइट कैटरर्स एसोसिएशन की मांग है कि टेंट हाउस को सातों दिन खोलने की अनुमति दी जाए।

ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा
टेंट लाइट कैटरर्स एसोसिएशन का कहना है कि बरसात का मौसम आने वाला है। लॉक डाउन के कारण टेंट व्यापारियों का कीमती सामान इधर-उधर अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ है। बारिश आने से पहले टेंट के सामानों को व्यवस्थित गोडाउन में रख सके। इसलिए टेंट हाउस को 7 दिन खोलने की अनुमति दें। टेंट हाउस अति आवश्यक व्यवसाय में आता है एवं सीजनल बिजनेस है। वैश्विक करोना महामारी के कारण टेंट व्यवसाईयों को सबसे ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा है।

कोई शादी का मुहूर्त नहीं
टेंट लाइट कैटरर्स एसोसिएशन का कहना है कि शादियों के मुहूर्त पूरे साल भर में 40 से 50 दिनों का होता है ,उनमें से अप्रैल मई-जून में लगभग 30 दिन शादियों के मुहूर्त रहते हैं। परंतु महामारी के कारण सारी शादियां कैंसिल हो गई। अब अगला शादियों का मुहूर्त 25 नवंबर से आरंभ होगा वह भी मात्र 8 दिनों का है। इस बीच कोई शादी का मुहूर्त नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो