scriptमहिला बोली-साहब सफाई नहीं होती, स्वास्थ्य मंत्री ने थमा दी ‘मीठी गोली’ | Dengue Larva Survey | Patrika News

महिला बोली-साहब सफाई नहीं होती, स्वास्थ्य मंत्री ने थमा दी ‘मीठी गोली’

locationभोपालPublished: Nov 22, 2019 01:32:49 am

Submitted by:

Bharat pandey

डेंगू लार्वा सर्वे: स्वास्थ्य मंत्री सिलावट और मंत्री पीसी शर्मा आकाश नगर और नया बसेरा पहुंचे

महिला बोली-साहब सफाई नहीं होती, स्वास्थ्य मंत्री ने थमा दी ‘मीठी गोली’

महिला बोली-साहब सफाई नहीं होती, स्वास्थ्य मंत्री ने थमा दी ‘मीठी गोली’

भोपाल। लगातार बढ़ रहे डेंगू के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट खुद कॉलोनियों का सर्वे कर रहे हैं। गुरुवार को कोटरा सुल्तानाबाद स्थित आकाश नगर और नया बसेरा में लोगों से मुलाकात की। इस दौरान लोगों ने शिकायत करने की कोशिश लेकिन मंत्री सिलावट ने अपने ही अंदाज में उन्हें चुप करा दिया। एक महिला ने मंत्री से कहा साहब मेरे घर के आसपास पानी भरा हुआ है, ये लोग साफ सफाई ही नहीं करते…. अरे परेशान मत हो येे लो, मीठी गोली खाओ, डेंगू नहीं होगा। इसी तरह नया बसेरा के गेंदेलाल ने मंत्री से अपने खुले चैंबर की शिकायत करनी चाही तो उसे भी मंत्री ने ‘मीठी गोली ’ खिला दी।

दरअसल, निरीक्षण के दौरान शासकीय होम्योपैथी कॉलेज डेंगू से बचाव के लिए दवा बांट रहा था। मंत्री ने भी इन लोगों को दवा (मीठी गोली) देते हुए शिकायत करने का मौका ही नहीं दिया। इस दौरान जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा सहित कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव, नगर निगम कमिश्नर विजय दत्ता, हेल्थ डायरेक्टर डॉ. हिमांशु जैसवार सहित मलेरिया विभाग की टीम मौजूद रही।

 

मंत्री ने पूछा बारिश पूरे प्रदेश में तो मच्छर सिर्फ यहां क्यों
निरीक्षण के पहले ही जनसंपर्क पीसी शर्मा ने स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट से सवाल किया कि जब पूरे प्रदेश में बारिश हो रही है तो मच्छर सिर्फ भोपाल में क्यों? इस मंत्री सिलावट ने कहा डेंगू मच्छर साफ पानी मे पनपते हैं, इस पर पीसी बोले तो बारिश में क्या गंदा पानी बरसता है। मालूम हो कि पत्रिका ने ही मलेरिया विभाग के बारिश वाले बहाने की पोल खोली थी।


सर, चिंता मत करो मंत्री कुछ नहीं पूछेंगे
मंत्री का पूरा दौरा फिक्स था, कहां जाना है किससे मिलना है और क्या कहना है। दरअसल, दौरे को लेकर नगर निगम उपायुक्त खासे परेशान दिख रहे थे। उन्हे परेशान देख एक एरिया हेल्थ ऑफिसर ने कहा सर आप चिंता मत करो, मंत्री कुछ नहीं पूछेंगे। उपायुक्त ने कहा तुम्हे कैसे पता तो उसने कहा जिला मलेरिया अधिकारी ने बताया है कि मंत्री सिर्फ डेंगू पीडि़त से मिलेंगे और चले जाएंगे। किसी से कुछ नहीं पूछेंगे। हालांकि आसपास मीडिया को देख उपायुक्त ने उस एएचओ अपना काम करने की सलाह दे डाली।


पार्षद बोले-झूठ बोलते हैं लोग, मैंने करवाए हैं काम
नया बसेरा में निरीक्षण के दौरान खुली नाली देख मंत्री ने कारण पूछा तो लोगों ने कहा कि यह ऐसे ही खुली पड़ी रहती है। इस पर वार्ड के पार्षद मोनू सक्सेना ने लोगों से कहा.. क्या मैंने यहां फरशियां नहीं रखवाईं थी तो लोगों ने इंकार कर दिया। इस पर पार्षद ने मंत्री को सफाई की दी कि लोग सरासर झूठ बाल रहे हैं।


लोगों ने कहा आज ही हुई है सफाई
लार्वा सर्वे के नाम पर मंत्री ने आकाश नगर में दो डेंगू पीडि़तों से मुलाकात की। उन्हें डेंगू रोकने के लिए जागरुकता अभियान में शामिल होने को कहा। हालांकि लोगों ने शिकायत भी की। आकाश नगर निवासी श्यामचरण ने बताया कि यहां साफ सफाई नहीं होती। आपके आने के पहले ही साफ सफाई हुई है। इसके साथ ही कालीबाई ने भी साफ सफाई नहीं होने की बात कही।

 

मंत्री और कमिश्नर को भी दी मीठी गोली
घरों को जांचने के दौरान मंत्री सिलावट ने पीसी शर्मा और कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव को भी मीठी गोली खिला दी। दरअसल उन्होंने कहा इस दवा से डेंगू का बचाव होगा। इसके लिए उन्होंने अपने हाथों से पीसी शर्मा, कमिश्नर और उन्य अधिकारियों को होम्यो पैथी गोलियां खिलाई।

 

ट्रेंडिंग वीडियो