scriptDense fog is going to fall in these 12 districts, yellow alert issued | इन 12 जिलों में पड़ने वाला है घना कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट | Patrika News

इन 12 जिलों में पड़ने वाला है घना कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट

अभी बाकी है कड़ाके की ठंड, प्रदेश के कई शहरों में तापमान 10 डिग्री के नीचे

भोपाल

Published: January 15, 2022 04:46:29 pm

भोपाल. अक्सर माना जाता है कि मकर संक्रांति पर सूर्य के उत्तरायण होने के बाद शर्दी कम होने लगती है। लेकिन प्रदेश के मौसम में रत्तीभर भी बदलाव नहीं हुआ है। कई जिलों में शीतलहर का प्रकोप जारी है। कड़ाके की ठंड पढ़ने से लोग घरों में कैद हो गए हैं।

weather_update.png

मध्य प्रदेश में शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक कड़ाके की ठंड का दौर रहा। कई जिलों में तापमान 10 डिग्री से नीचे बना हुआ है। प्रदेश में सबसे कम तापमान नौगांव और गुना में दर्ज किया गया। प्रदेश के पूर्वी इलाके के जिलों में बूंदाबांदी हुई है। मौसम में बदलाव पश्चिममी विक्षोभ और उसके असर से बने सिस्टम से हो रहा है जिससे राज्य के पूर्वी हिस्से में सबसे ज्यादा नमी आ गई और हल्की बारिश होने लगी है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले दो दिन प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर जारी रहेगा।

यह भी पढ़ेंः अगले 36 घंटों तक प्रदेश में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, कई जिलों में कोल्ड डे अलर्ट

imd_bhopal.png

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घन्टो के दौरान प्रदेश के शहडोल एवं जबलपुर सम्भागों के जिलों में कही कही वर्षा दर्ज की गई तथा शेष संभागों के जिलों का मौसम शुष्क रहा। वर्षा के प्रमुख आंकडे की बात करें कि पांढुरना, साँसर में 4 सेमी, लालबर्रा में 3 सेमी, परसवाड़ा कुरई, बिछुआ में 2 सेंमी बारिश हुई। वही खजुराहों, नौगॉव, शाजापुर, गुना, जबलपुर, दतिया, एवं ग्वालियर में हल्के से मध्यम कोहरा रहा। प्रदेश में सबसे ठंडा दिन सिवनी में रहा वही इंदौर, धार, भोपाल, उज्जैन एवं शाजापुर मे कोल्ड डे रहा।

शहडोल संभाग के जिलों में न्यूनतम तापमान तथा शेष संभागो के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। रीवा एवं शहडोल संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक, इंदौर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में सामान्य से कम तथा शेष संभागो के जिलों में सामान्य तापमान रहा। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सैल्सियस गुना एवं नौगांव में दर्ज किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथरेलवे का कंफर्म टिकट खोने पर घबरायें नहीं, इन नियमों का करें पालनTesla In India: हमारे यहां लगाएं अपनी इलेक्ट्रिक कार का प्लांट, इस राज्य ने Elon Musk को दिया खुला न्योतासपा को बड़ा झटका, कैराना से प्रत्याशी नाहिद हसन गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.