उजाड़ हो रहा स्मार्ट पार्क, लाइटें बंद, मवेशियों का जमावड़ा

ये कैसा स्मार्ट पार्क

 

भोपाल. उपनगर कोलार या पूरे शहर की बात करें तो अभी तक कई जगहों पर पार्कों की हालत बेहद खराब है। कई जगहों पर तो पार्कों के सिर्फ नामोनिशान तक बचे हैं तो कई जगहों पर नगर निगम द्वारा ध्यान नहीं देने से पार्क उजाड़ हो गए हंै। ऐसे ही राजधानी के सात नंबर के पास बना स्मार्ट पार्क भी धीरे धीरे उजाड़ होता जा रहा है।

शुरू शुरू में जब स्मार्ट पार्क को बनाया गया था, तब पार्क की लाइटिंग आदि लोगों को आकार्षित करती थी, लेकिन धीरे धीरे स्मार्ट पार्क अनदेखी के कारण उजाड़ होने लगा। मौजूदा समय में इस पार्क में लगी लाइटें बंद पड़ी हैं। सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने से मवेशियों का जमावड़ा लगा रहता है।

 

लोगों ने सेल्फी लेना किया बंद: छात्र मोनू कुमार ने बताया कि जब पार्क बनकर तैयार हुआ था, तो लोग सेल्फी लेने के लिए आते थे। यहां की खूबसूरती लोगों को आकार्षित करती थी, लेकिन पार्क में लाइट आदि बंद होने के कारण अब लोगों ने सेल्फी लेना बंद कर दिया है।

अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान
पार्क मेें आने वाले लोगों का कहना कि जब पार्क बनकर तैयार हुआ था तो यहां रोजाना आते थे। धीरे धीरे पार्क पर आसामाजिक तत्वों का जमावड़ा होने लगा। मेंटेनेंस नहीं होने से रात में सुना हो जाता है। लोगों का कहना है कि स्मार्ट पार्क के माध्यम से जनता के पैसों की बर्बादी की जा रही है।



स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम ने संत नगर में किया निरीक्षण
नगर निगम द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण में इस बार नंबर एक पायदान हासिल करने के लिए दिन-रात मेहनत कर सफाई व्यवस्था को बेहतर किया जा रहा है। लोगों को भी साफ सफाई के प्रति जागरूक करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है, जिसका नतीजा यह है कि शहर साफ व स्वच्छ नजर रहा है।

स्वच्छता टीम ने संत नगर में स्वच्छता की जांच शुरू कर दी है। टीम द्वारा वॉटर प्लस के तहत सर्वे किया जा रहा है, जिसके तहत सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, सार्वजनिक शौचालय, गंदे पानी की रीसाइकिलिंग सहित नाले नालियों की जांच की जा रही है।

Rohit verma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned