दिग्विजय ने कहा- उन वोटरों पर ध्यान दो जिसने मेरा कार्यकाल नहीं देखा, मेरे नहीं पार्टी के नाम पर मांगो वोट

दिग्विजय ने कहा- उन वोटरों पर ध्यान दो जिसने मेरा कार्यकाल नहीं देखा, मेरे नहीं पार्टी के नाम पर मांगो वोट

By: Pawan Tiwari

Updated: 04 Apr 2019, 12:03 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को भाजपा नेता मिस्टर बंटाधार के नाम से संबोधित करते हैं। दिग्विजय सिंह 1993 से 2003 तक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। 2003 से 2018 तक का विधानसभा चुनाव भाजपा ने दिग्विजय सिंह को आगे करके लड़ा था। 2018 में भाजपा की हार का एक बड़ा कारण युवाओं वोटरों की बढ़ी हुई आबादी थी। दिग्विजय सिंह अब भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। यहां से जीत दर्ज करने के लिए दिग्विजय सिंह सियासी रणनीति के साथ-साथ कई तरह के पैंतरे भी अपना रहे हैं। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने युवा वोटरों को लुभाने की बात कही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि उन वोटरों को लुभाइए जिन्होंने मेरा शासनकाल नहीं देखा है।

 

क्या कहा दिग्विजय सिंह ने
भोपाल सीट पर प्रचार में लगे दिग्विजय सिंह ने बुधवार को दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को कहा- ऐसे युवा मतदाताओं पर फोकस करो, जिन्होंने मेरा शासन काल नहीं देखा है। उन्होंने कहा मेरा नहीं बल्कि नेहरू, इंदिरा, सोनिया औऱ राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाओ। युवाओं को बताओं की यहां से मैं नहीं बल्कि कांग्रेस चुनाव लड़ रही है।

भाजपा करती है झूठे वादे
दिग्विजय सिंह ने कार्यकर्ताओं को समझाते हुए कहा- युवाओं को बताओं की भाजपा झूठे वादे करती है। 15 लाख रुपए का जवाब नहीं देती है, जबकि कांग्रेस ने 83 वादे पूरे किए हैं। बीजेपी से संविधान को खतरा है। बाबा साहेब की मूर्ति पर माला चढ़ाने वाली ये पार्टी उनकी विचारधारा को नहीं मानती है।

 

आरएसएस पर बोला हमला
दिग्विजय सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा- मैं आरएसएस को छोड़कर जितने भी संगठन हैं सबसे मिलूंगा। दिग्विजय सिंह इससे पहले संघ कार्यालय से सुरक्षा हटाए जाने के कमलनाथ सरकार के फैसले का विरोध कर चुके हैं, दिग्विजय के विरोध के बाद ही कमलनाथ सरकार ने एक बार फिर से संघ के कार्यालय में सुरक्षा तैनात करवाई है। दिग्विजय सिंह बारी-बारी सबकी बैठकें लेकर अपना चुनाव कैंपेन आगे बढ़ा रहे हैं।

कर्मचारियों से भी मांगी थी माफी
दिग्विजय सिंह ने हाल ही में भोपाल के कर्मचारियों के साथ होली मिलन समारोह में शिरकत की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि मेरे शासनकाल में जो कोई भूल हो गई हो उसे माफ कर दो अब 15 साल से ज्यादा का वक्त हो गया है।

Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned