scriptदिग्विजय ने कहा- बीजेपी का ताज छोड़ें अमित शाह, इस नेता की करें ताजपोशी, भाजपा बोली- पहले अपना तो खोज लो | Digvijay said- BJP appointed JP Nadda as Party president | Patrika News

दिग्विजय ने कहा- बीजेपी का ताज छोड़ें अमित शाह, इस नेता की करें ताजपोशी, भाजपा बोली- पहले अपना तो खोज लो

locationभोपालPublished: Aug 03, 2019 10:57:29 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

अमित शाह ने कहा- दिग्विजय सिंह के गुस्से का कारण है वो अभी-अभी चुनाव हार कर आए हैं।
अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, जेपी नड्डा पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हैं।

amit shah
भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ( Digvijaya Singh ) ने राज्यसभा में आतंकवाद ( terrorism ) के खिलाफ UAPA संशोधन बिल पर चर्चा करते हुए भाजपा पर हमला बोला। इस दौरान दिग्विजय सिंह ने गृहमंत्री ( Union home Minister ) अमित शाह ( Amit Shah ) को एस सलाह भी दी ड़ाली। जिसेक बाद सदन में भाजपा के नेताओं न उन्हें यह सलाह कांग्रेस पर लागू करने की दी। जिसके बाद दिग्विजय सिंह असहज दिखाई दिए।
क्या दी थी सलाह
राज्यसभा में UAPA संशोधन बिल पर चर्चा करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा- गृहमंत्री जी आप आज जिस कुर्सी में बैठे हैं वहां कभी सरदार वल्लभ भाई पटेल बैठते थे। वो भी गुजरात के थे। अब आप गृहमंत्री बन गए हैं और भाजपा के अध्यक्ष भी हैं। आप भाजपा अध्यक्ष का ताज छोड़कर जेपी नड्डा ( JP Nadda ) जी की ताजपोशी कर दीजिए। दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद भाजपा ( BJP ) के राज्यसभा सदस्यों ने कहा पहले आप अपना सदस्य तो बना लीजिए। जिसके जबाव में दिग्विजय सिंह असहज दिखाई दिए हालांकि उन्होंने बाद में कहा कि हम तो अपना बना ही लेंगे। इस दौरान जेपी नड्डा भी सदन में मौजूद थे। हालांकि जेपी नड्डा की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।
इसे भी पढ़ें- दिग्विजय को आशंका- मुझे भी आतंकी घोषित कर देंगे, अमित शाह ने सदन में दिया ऐसा जवाब

भाजपा के कार्रकापी अध्यक्ष हैं जेपी नड्डा
बता दें कि अमित शाह के गृहमंत्री बनाने के बाद भाजपा ने जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है। नड्डा के कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद से अटकलें लगाई जा रही हैं कि अमित शाह के भाजपा का पद छोड़ने के बाद जेपी नड्डा को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है।
मुझे भी बना सकते हैं आतंकी
इस दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा- कोरागांव की घटना में मेरा नाम भी शामिल किया गया था। कहा गया कि कोरागांव घटना में पकड़े गए लोगों के पास के मेरा फोन नंबर मिला है, जबकि मेरा नंबर राज्यसभा की बेबसाइट पर पड़ा हुआ है। ऐसे में भाजपा की नीयत में हमें शक है। इस दौरान दिग्विजय सिंह ने आशंका जताई कि बिल का दुरुपयोग कर उन्हें ‘आतंकी’ घोषित कर दिया जाएगा। इस दौरान दिग्विजय सिंह ने आतंकवाद से जुड़े तीन मामलों (समझौता एक्सप्रेस विस्फोट, मक्का मस्जिद विस्फोट और अजमेर शरीफ विस्फोट) में एनआईए की जांच के बाद आरोपियों के बरी होने का जिक्र करते हुये सरकार पर निशाना साधा।
इसे भी पढ़ें- भाजपा को बड़ा झटका! केवल चार जिलों में पूरा हुआ लक्ष्य, शिवराज भी अबतक पूरा नहीं कर पाए टारगेट

गृहमंत्री ने दिया जबाव
दिग्विजय सिंह की आशंका पर गृहमंत्री अमित शाह ने जबाव दिया। अमित शाह ने कहा- दिग्विजय सिंह जी कह रहे हैं कि मुझे ही आतंकी घोषित कर दो। आपका गुस्सा जायज है, वे क्योंकि अभी-अभी चुनाव हारे हैं। लेकिन मैं भरोसा दिलाता हूं कि आप कुछ नहीं करोगे तो कुछ नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो