Election 2019: दिग्विजय सिंह का ऐलान: भोपाल में बनेगा भव्य राम मंदिर, कांग्रेस देगी जमीन

Election 2019: दिग्विजय सिंह का ऐलान: भोपाल में बनेगा भव्य राम मंदिर, कांग्रेस देगी जमीन

Manish Geete | Publish: Apr, 13 2019 01:42:54 PM (IST) | Updated: Apr, 13 2019 03:08:14 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

Election 2019: दिग्विजय सिंह का ऐलान: 'भोपाल में बनेगा भव्य राम मंदिर, कांग्रेस देगी जमीन'

 

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भोपाल से लोकसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने शनिवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि भोपाल में भव्य राम मंदिर बनाया जाएगा।

दिग्विजय सिंह रामनवमी के अवसर पर हमीदिया रोड स्थित राम मंदिर पहुंचे थे। वहां उन्होंने पूजा अर्चना कर यह ऐलान किया। दिग्विजय ने यह भी कहा कि मंदिर के सामने स्थित जिला कांग्रेस कमेटी को जमीन आवंटित है। उसे राम मंदिर बनाने के लिए दिया जाएगा।

 

MUST READ
bhopal lok sabha election 2019: दिग्विजय सिंह ने बनाई भाजपा के गढ़ को जीतने की प्लानिंग

 

महिला वर्ग और कर्मचारी वर्ग को साधने में लगे दिग्विजय
दिग्विजय सिंह भोपाल से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से ही सक्रिय हैं। वे कई वर्गों को साधने में लगे हैं। गुरुवार को वे कर्मचारी वर्ग और महिला वर्ग के बीच पहुंचे। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि पिछले दिनों ही वे कर्मचारी वर्ग की नाराजगी दूर करने के लिए माफी मांग चुके हैं, जबकि वे चाय पर चर्चा के लिए सतपुड़ा भवन पहुंचे, जहां कर्मचारी नेताओं से मुलाकात की। इसके अलावा वे महिला सम्मेलन में भी पहुंचे थे।

 

ELECTION 2019

वोट बैंक पर नजर
भोपाल लोकसभा सीट पिछले 35 सालों से भाजपा के कब्जे में है। भाजपा के इस गढ़ को जीतने के लिए दिग्विजय सिंह ने महिला सम्मेलन में पहुंचकर अपनी बात रखी। माना जा रहा है कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में महिलाओं का वोट प्रतिशत चार फीसदी बढ़ा है। यदि महिला वर्ग दिग्विजय सिंह के पक्ष में वोट कर दे, तो दिग्विजय सिंह को मजबूती मिल सकती है।


महिला सम्मेलन में बोले दिग्विजय
महिला सम्मेलन में दिग्विजय सिंह ने शिरकत की और संबोधित करते हुए कहा था कि भाजपा सरकार ने महिलाओं के लिए कुछ नहीं किया। कांग्रेस सरकार आते ही महिलाओं के लिए आरक्षण दिया। महिला कार्यकर्ताओं को उन्होंने बूथ को मजबूत करने की जिम्मेदारी भी सौंपी।

 

दिग्विजय सिंह के लिए चला अभियान
उधर, गुरुवार को भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने युवा विजय, संकल्पित दिग्विजय अभियान शुरू करने का संकल्प लिया। इस मौके पर उन्होंने युवा मतदाताओं से भी सीधे संवाद स्थापित करने का निर्णय लिया। इसके अलावा वल्लभ भवन और सतपुड़ा भवन पहुंचकर उन्होंने मंत्रालय कर्मचारियों के साथ चाय पर चर्चा की।

12 मई को होगा भोपाल में मतदान
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मध्यप्रदेश में चार चरणों में चुनाव होंगे। मध्यप्रदेश का पहला चरण 29 अप्रैल को शुरू हो जाएगा। इसके बाद दूसरा चरण 6 मई को होगा। जबकि तीसरा चरण 12 मई को होगा। इसके बाद अंतिम और चौथा तरण 19 मई को होगा।
-भोपाल लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 12 मई को मतदान होगा। इसी दिन, राजगढ़, विदिशा, सागर, गुना, ग्वालियर, भिंड और मुरैना में भी मतदान होगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned