scriptदिल्ली हिंसा: ‘यह हमने 2002 में गुजरात देखा था और अब हम 2020 में दिल्ली में देख रहे’ | digvijay singh attack on Delhi riots and comparison to Gujarat riots | Patrika News

दिल्ली हिंसा: ‘यह हमने 2002 में गुजरात देखा था और अब हम 2020 में दिल्ली में देख रहे’

locationभोपालPublished: Feb 25, 2020 05:18:59 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारे दस साल के कार्यकाल में एक भी सांप्रदायिक हिंसा नहीं हुआ

2_6.jpg

,,

भोपाल/ दिल्ली हिंसा को लेकर केंद्र की सरकार लगातार विरोधियों के निशाने पर है। अब तक आठ लोगों की इस हिंसा में मौत हो चुकी है। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि यह हमने 2002 में गुजरात में देखा था और अब हम 2020 में दिल्ली में देख रहे हैं। उन्होंने एक उदाहरण देते हुए जिक्र किया है कि दंगा प्रशासन के बिना मिलीभगत के नहीं हो सकता है।
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि सांसद, पूर्व सीएम स्वर्गीय द्वाराका प्रसाद मिश्र राजनीतिक और प्रशासनिक कौशल के लिए जाने जाते थे। उन्होंने कहा था कि सांप्रदायिक दंगा, प्रशासन और सरकार के बिना मिलीभगत के नहीं हो सकता। दिग्विजय सिंह ने उनके कथन को कोट करते हुए लिखा है कि हम जो 2020 में दिल्ली में देख रहे हैं, यह 2002 में गुजरात में भी देखा था। यह बहुत ही दुखद है।
3_5.jpg

दिग्विजय सिंह ने आगे लिखा कि मध्यप्रदेश में हमारे दस साल के शासनकाल के दौरान एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ। मैंने हिंसा करने वाले हर व्यक्ति पर कठोर कार्रवाई की, चाहे वह किसी भी धर्म का क्यों न हो। चाहे वो आरएसएस, वीएचपी, बजरंग दल या सिमी या कोई अन्य इस्लामिक कट्टरपंथी से जुड़ा रहा हो। दोनों एक ही सिक्के के दो चेहरे हैं।
https://twitter.com/digvijaya_28/status/1232248032592187392?ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल, दिल्ली में सीएए विरोधियों और समर्थकों में पहले झड़प हुई थी। बाद में यह दंगा का रूप ले लिया है। दिल्ली के जाफराबाद के इलाके में दंगाइयों ने खूब उपद्रव किया है। जिसमें सात सिविलयन और एक पुलिसवाले की मौत हो गई है। इसके साथ दर्जनों लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। जिनका इलाज चल रहा है। कई की स्थिति नाजुक बनी हुई है। दिल्ली में बिगड़े हालात पर राजनीति भी तेज हो गई है।
https://twitter.com/digvijaya_28/status/1232248424881250304?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस और सीएम केजरीवाल के साथ बैठक की है। उन्होंने दिल्ली में शांति बनाए रखने में सभी राजनीतिक दलों की मदद मांगी है। साथ ही आमलोगों से भी शांति बनाए रखने की अपील की है। साथ गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने कहा है कि ट्रंप के दौरे के दौरान जानबूझकर यह हिंसा भड़काई गई है। हिंसाग्रस्त इलाकों में पुलिस लगातार फ्लैग मार्च कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो